इस रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे 5 रुपये में दो पैड
इस रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे 5 रुपये में दो पैड
Share:

भोपालः देश का पहला रेलवे स्टेशन बने जा रहा है भोपाल, जहां सेनेट्री पैड डिस्पेंसर लगा है.जो महिला रेस्ट रुम के पास लगाया गया है. नए साल में शुरू हुए सेनेट्री पैड डिस्पेंसर में महज नौ घंटे में 600 से ज्यादा सेनेट्री पैड बिक गए है इसका शुभारंभ डीआरएम शोभन चौधरी सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी हुआ था. जिसका उद्देश्य रेलवे स्टेशन पर महिलाओं को सस्ते रेट में सेनेट्री पैड उपलब्ध करना है.

इस काम में भोपाल का लोकल एनजीओ आरूषी ने काफी मदद की. जिसे भोपाल रेलवे स्टेशन के पहले प्लेटफॉर्म पर लगाया गया है. इस मशीन में 500 से ज्यादा सेनेट्री रखने की क्षमता है.500 सेनेट्री खत्म होने के बाद इसमें दोबारा से सेनेट्री भरी जाएंगी, इसके लिए एक महिला कर्मचारी को ट्रेनिंग दी जाएगी. 
रेलवे के अधिकारी के मुताबिक नए साल में मशीन को नौ बार भरा गया. मशीन को महिलाओं के वेटिंग रूम के पास लगाया गया है. मशीन में पांच रुपये डालने पर दो सेनेट्री मिलेंगी. मशीन में पांच रुपये का सिक्का डालना होगा, जिसके बाद डिस्पेंसर से 2 पैड रिलीज होंगे..

 इस मशीन को रेलवे की महिला कल्याण समिति द्वारा संचालित किया जाएगा. मशीन के बारे में सुबोध कुलकुर्णी का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर मशीन लगाने का मुख्य उद्देश्य महिला यात्रियों को पैड मुहैया कराना है.उन्होंने कहा कि मशीन का शुभांरग होने से पहले भी एक महिला ने पैड के बारे में पूछा. एक महिला यात्री ने इसके लिए धन्यवाद भी दिया.

कलेक्टर की अपील - टाॅप 5 में आए इंदौर का नाम

पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान में आई गिरावट - कोहरे से जनजीवन प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -