जब पंचम को लेकर गुलज़ार ने कहा- हम दो होकर भी एक थे
जब पंचम को लेकर गुलज़ार ने कहा- हम दो होकर भी एक थे
Share:

मशहूर संगीतकार आर डी बर्मन ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर एक सहायक के रूप में की थी. शुरुआती दौर में वह अपने पिता के संगीत सहायक थे. उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर में हिन्दी के अलावा बंगला, तमिल, तेलगु, और मराठी में भी काम किया है. इसके अलावा उन्होंने अपने आवाज का जादू भी बिखेरा उन्होंने अपने पिता के साथ मिलकर कई सफल संगीत दिए, जिसे बकायदा फिल्मों में प्रयोग किया जाता था.

बता दे कि, आज आर डी बर्मन हमारे बीच नहीं लेकिन आने वाले बरसों-बरस तक संगीत के शौकीनों के होठों पर उनके गाने रहेंगे. वही पंचम दा को याद करते हुए गुलजार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, "पंचम के साथ मेरा रिश्ता बहुत खास था. उसके साथ मैंने चलते, फिरते, घूमते-घामते काम किया. वो गाड़ी में बिठा लेता. अगर कोई धुन सूझती तो डैशबोर्ड या गाड़ी की छत पे बजाने लगता."

आगे उन्होंने कहा कि, "फिर मुझे कहता कि यार इसके लिए कुछ बोल दे दे वरना धुन गुम हो जाएगी. स्टूडियो पहुंचते तो बोलता कि अब तू वापस जा काम में डिस्टर्ब करेगा. हम दो होकर भी एक थे." खास बात यह है कि, गुलजार ने सबसे ज्यादा गाने पंचम के साथ बनाए. बता दे कि, आरडी, महान संगीतकार सचिन देव बर्मन के बेटे थे.

ये भी पढ़े

हैप्पी बर्थडे टू उदय चोपड़ा

हैप्पी बर्थडे टू दीपिका पादुकोण

बेटी को लेकर सैफ अली खान ने किया खुलासा

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -