खाना खाने के बाद गलती से भी न करे ये काम
खाना खाने के बाद गलती से भी न करे ये काम
Share:

खाना खाने के बाद कुछ ऐसी एक्टिविटी होती है, जो नहीं करना चाहिए. ऐसी एक्टिविटी जिन्हे खाना खाने के तुरंत बाद करने से स्वास्थ्य को नुकसान होता है. यदि आप चाहते है सेहत पर इसका असर न पड़े और जो खाना आप अच्छी सेहत के लिए खा रहे है, वह आपको फायदा करे तो इन बुरी आदतों को छोड़ दीजिए. खाना खाने के तुरंत बाद ध्रूमपान करना सेहत के लिए नुकसानदायक है. एक्सपर्ट के अनुसार, खाना खाने के तुरंत बाद सिगरेट पीने से पाचन में समस्या होती है. खाना खाने के तुरंत बाद सिगरेट पीने से एसिडिटी की प्रॉब्लम होती है.

खाना खाने के तुरंत बाद फल भी नहीं खाना चाहिए. यह भोजन के साथ अमाशय में अटक जाता है. इससे सेहत बिगड़ने लगती है. खाना खाने के कम से कम एक घंटे बाद या एक घंटे पहले फल खाए. खाना खाने के बाद चाय तो बिलकुल भी नहीं पीना चाहिए. चाय की पत्तियों में एसिड की मात्रा अधिक होती है, जिस कारण शरीर को नुकसान होता है.

खाना खाने के तुरंत बाद न नहाएं. तुरंत नहाने से हाथों, पैरों और शरीर में खून का प्रवाह बढ़ जाएगा. इससे पेट के चारो और खून की मात्रा कम हो जाएगी. वॉक करना सेहत के लिए फायदेमंद है किन्तु खाना खाने के तुरंत बाद वॉक न करे. खाना खाने के आधे घंटे बाद टहलना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है.

ये भी पढ़े

स्ट्रीट फ़ूड चाट पापड़ी बनाइए इस तरह

इन चीजों को न रखें फ्रिज में

कांटे-छुरी से खाना खाने का ये होता है असर

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -