इन चीजों को न रखें फ्रिज में
इन चीजों को न रखें फ्रिज में
Share:

घर में लगभग सारे फ़ूड प्रोडक्ट को फ्रिज में रखा जाता है. फ्रिज में खाने पीने की कई चीजों को स्टोर करके रखा जा सकता है. कुछ फ़ूड प्रोडक्ट ऐसे है जिन्हे जाने अनजाने में फ्रिज में रख दिया जाता है, जिससे उन फ़ूड प्रोडक्ट का टेस्ट बदल जाता है. लोग टमाटर को फ्रिज में रखते है, यदि आप भी ऐसा कर रहे है तो अब से न करे. यदि टमाटर को बहुत कम तापमान में रखा जाए तो उसका टेस्ट बदल जाता है, साथ ही वह जल्दी गलने भी लगता है.

लहसुन को भी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए, फ्रिज में रखने से लहसुन रखने से वह सुख जाता है, इसलिए लहसुन को हमेशा सामान्य तापमान में ही रखे. कॉफी बींस को भी फ्रिज में रखा जाता है, ऐसा करने से नुकसान होते है. एक तो कॉफी बींस की महक दूसरे फ़ूड प्रोडक्ट से आने लगती है, दूसरा ये है कि कॉफी बींस में दूसरे फ़ूड प्रोडक्ट की दुर्गंध आने लगती है.

इसके अलावा केले को भी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए, इससे केले नरम हो जाते है और उसमे मौजूद पोषक तत्व भी कम हो जाते है. प्याज को भी फ्रिज में स्टोर करके नहीं रखना चाहिए, फ्रिज के कम तापमान के कारण प्याज में फफूंद लगने लग जाती है.

ये भी पढ़े

पत्तागोभी बचाएगा दिल की बीमारियों से

अस्थमा जैसी जिद्दी बीमारी में राहत पाएं, इन उपायों को आजमाकर

बर्फ का एक टुकड़ा ठीक कर सकता है आपके दांत का दर्द

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -