सनफार्मा का मौलिक दवा के लिए आवेदन स्वीकार
सनफार्मा का मौलिक दवा के लिए आवेदन स्वीकार
Share:

मुंबई. भारतीय घरेलू दवा कंपनी सनफार्मा की नई दवा ओटीएक्स-101 को मान्यता देने के लिए अमेरिकी खाद्य एवं औषधीय प्रशासन को आवेदन दिया गया था. आज यह आवेदन स्वीकार कर लिया है. यह कंपनी के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. स्वीकृति की इस खबर के बाद आज बीएसई में कंपनी के शेयर सात प्रतिशत से ज्यादा चढ़ गए. 

भारतीय घरेलू दवा कंपनी सनफार्मा द्वारा इजाद की गई यह नई दवा ओटीएक्स-10, आँखों के सूखेपन के इलाज के लिए मौलिक दवा है. सनफार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, “आँखों का सूखापन एक जटिल तथा लंबे समय तक रहने वाली बीमारी है. इससे मरीज का जीवन स्तर प्रभावित होता है. ओटीएक्स-101 साइक्लोपोरीन का फार्म्युलेशन है, जो दुनिया भर में इस बीमारी के लाखों मरीजों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा. इस दवा का 12 सप्ताह का फेज-3 क्लीनिकल परीक्षण किया जा चुका है, जो सफल रहा है.”

गौरतलब है कि अमेरिका में भारतीय कंपनियों का ज्यादातर बिजनेस जेनरिक दवाओं का है. मौलिक दवा के लिए आवेदन स्वीकार किया जाना सनफार्मा कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. आवेदन स्वीकार होने की घोषणा के बाद कंपनी के शेयर सात प्रतिशत से ज्यादा चढ़ गये.

आग में जलकर 6 वर्षीय बालिका खाक

जेल से अस्पताल, कैदियों का आना जारी, दो की मौत

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया तीन बदमाशों को गिरफ्तार, दो फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -