चीनी सरकार ने लगाई वेबसाईट्स पर पाबंदी
चीनी सरकार ने लगाई वेबसाईट्स पर पाबंदी
Share:

बीजिंग। चीन में बड़े पैमाने पर वेबसाईट्स को बंद कर दिया गया है। नए नियम कानूनो के उल्लंघन के अनुसार, वर्ष 2015 के प्रारंभ से अब तक 13 हजार से अधिक वेबसाईट्स को बंद कर दिया गया है। संवाद समिति शिन्हुआ ने इस मामले में जानकारी प्रसारित की है कि राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद, सरकार द्वारा इंटरनेट के उपयोग पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं मगर ऐसे में उसकी आलोचना की गई है।

कहा गया है कि, सरकार अपनी आलोचना के लिए किसी तरह की ढिलाई बरतना नहीं चाहती है। सरकार ने कहा है कि देश इंटरनेट सेवाओं का नियमन करता है। यह नियमन राष्ट्रीय सुरक्षा और सामाजिक स्थिरता के हित में नज़र आता है। करीब 13 हजार से भी अधिक वेबसाईट्स को नियमों का हवाला देते हुए प्रतिबंधित कर दिया गया है। इन बेवसाईट्स के प्लेटफाॅर्म पर अकाउंट्स को भी बंद कर दिया गया है।

हालांकि एक सर्वे में सरकार के इस तरह के निर्णय का समर्थन किया गया है। कहा गया है कि इंटरनेट के उपयोग और वेबसाईट्स को प्रतिबंधित करने से कई तरह की सामग्रियों का प्रसारण कम हुआ है। गौरतलब है कि चीन में सरकार पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बाधित करने का आरोप लगता रहा है। सरकार पर आरोप लगाए गए हैं कि सरकार ऐसी सामग्रियों को रोकती है जिसमें सरकार विरोधी या आलोचनात्मक लेखन होता है।

चीन सीमा विवाद सुलझाने की बैठक शुरू

माँ के सामने ही वैन के नीचे आया बच्चा, देखिये भयानक वीडियो

चीन में दुनिया के सबसे बड़े एयरक्राफ्ट ने भरी उड़ान

दूरसंचार घोटाले में ताइवान के 13 नागरिक सहित 33 लोगों को जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -