जानिए CM योगी ने नामांकन में पिता के स्थान पर लिखा किसका नाम
जानिए CM योगी ने नामांकन में पिता के स्थान पर लिखा किसका नाम
Share:

लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विधान परिषद हेतु अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। अपने द्वारा दिए गए चुनावी हलफनामो में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिता के स्थान पर गुरू महंत अवैद्यनाथ का नाम लिखा। विधान परिषद के लिए उपचुनाव 15 सितंबर को होना है। भरे गए नामांकन पत्रों की जांच 6 सितंबर को की जाएगी और 8 सितंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकता है। इस उपचुनाव के लिए विभिन्न दलों द्वारा अपने अपने स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दोनों ही सांसद हैं और राज्य में सत्ता में रहने के लिए उन्हें विधानसभा या विधान परिषद की सदस्यता लेनी होगी।

जानकारी सामने आई है कि विधान परिषद की 5 सीट्स हेतु उपचुनाव 15 सितंबर को होगा। इन सीटों हेतु नामांकन दायर करने का दिन मंगलवार को होगा। मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड में हुआ था। हालांकि उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद सन्यास ले लिया और वे महंत अवैद्यनाथ के शिष्य बन गए।

वे गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में रहते और फिर वहां के गोरक्ष पीठ के महंत बने। जिसके बाद उन्होंने गोरखपुर से सांसद का निर्वाचन लड़ा। वे कई बार गोरखपुर के सांसद निर्वाचित हुए। हालांकि रिश्ते में महंत अवैद्यनाथ चाचा भतीजे बताए जाते हैं। महंत अवैद्यनाथ भी काण्डी गांव के जिला पौड़ी गढ़वाल में जन्मे थे उनका जन्म 28 मई 1921 में हुआ था।

दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्म पौड़ी गढ़वाल के पंचुर गांव में हुआ था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने जो हलफनामा दिया था उसमें तीन कारें होने का उल्लेख मिलता है। कुल संपत्ति 72 लाख रुपए बताई थीण् इनमें 30 हजार रुपए नकद के अलावा दिल्ली में चार और गोरखपुर में दो बैंक खातों का जिक्र किया था जिसमें 22 लाख रुपए जमा बताए गए थे। इसके अलावा 1 लाख रुपये की रिवॉल्वर और 80 हजार रुपये की राइफल का भी जिक्र किया गया था।

उत्तरप्रदेश में फिर सामने आई हाथ काटने की वारदात

बीआरडी मेडिकल काॅजेल मामले में डाॅ. कलीफ पर चलेगा केस

भाजपा कर रही उपचुनावों की तैयारी, 4 लोकसभा सीट पर होंगे उपचुनाव

CM योगी आदित्यनाथ ने दायर किया चुनावी नामांकन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -