अस्थमा जैसी जिद्दी बीमारी में राहत पाएं, इन उपायों को आजमाकर
अस्थमा जैसी जिद्दी बीमारी में राहत पाएं, इन उपायों को आजमाकर
Share:

अस्थमा बहुत जिद्दी बीमारी है, यह पीछा नहीं छोड़ती है. अस्थमा को दूर भगाने के लिए कई तरह के उपाय किये जाते है, यहां तक कि डॉक्टर से इसका ट्रीटमेंट भी लिया जाता है, किन्तु पूरी तरह से इसका निदान नहीं हो पाता है. अस्थमा को दूर करने के लिए प्याज भी बहुत कारगर है. आधा किलो प्याज ले, 6-8 चम्मच शहद और 300 ग्राम डार्क ब्राउन शुगर ले. इसे तैयार करने के लिए 2 नींबू की ज़रूरत होगी. एक बर्तन में चीनी डाल कर गैस जला कर उसे हिलाते रहे, जब तक यह पिघलनी शुरू न हो जाए.

अब प्याज और 5-6 गिलास पानी डाल कर अच्छे से हिलाए. इसे तेज आंच पर उबालें, एक तिहाई पानी न रह जाए. गैस बंद कर इसे ठंडा होने दे. इसके बाद नींबू का रस और शहद मिला दे. इस्तेमाल करने से पहले एक रात ग्लास जार में रखे. खाना खाने से पहले एक छोटा चम्मच सेवन करे. अस्थमा में आपको राहत मिलेगी. चाहे तो एक लीटर पानी में दो बड़ा चम्मच मेथी के दाने डाल कर इसे आधा घंटे तक उबाले, इसके बाद इसको छान ले.

दो बड़े चम्मच अदरक का पेस्ट एक छलनी में डाल कर उस रस निकाल कर मेथी के पानी में डाले. इसके बाद एक चम्मच शुद्ध शहद मिक्स में डाल कर अच्छी तरह से मिक्स कर इसे पिए.

ये भी पढ़े

बर्फ का एक टुकड़ा ठीक कर सकता है आपके दांत का दर्द

कॉस्मेटिक सर्जरी से फायदा होता है या नुकसान

वायरस से बचने के लिए इन जड़ी-बूटी का करे इस्तेमाल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -