आज रात ड्राइविंग करने वाले सावधान
आज रात ड्राइविंग करने वाले सावधान
Share:

आज रात ड्राइविंग करने वाले सावधान हो जाएँ. आज अगर नए साल के जश्न मानने के उत्साह में शराब पीने के बाद यदि आप गाड़ी चलते पकड़े गए, तो आपको अपने ड्राइविंग लाइसेंस से हाथ धोना पड़ेगा.

दरअसल नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाले आयोजनों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है. जिसके तहत यदि कोई भी शराब पीकर ड्राइविंग करते पकड़ा गया तो जुर्माना देना होगा और साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस तत्काल निरस्त कर दिया जाएगा. इससे पहले सड़क दुर्घटनाओं के मामले में ही लाइसेंस निरस्त होता था. डीसीपी लवली कटियार ने बताया कि “होटल संचालकों को भी इस मामले में निर्देश दिये गए हैं कि होटल संचालक शराब पिए हुए युवाओं को टैक्सी उपलब्ध कराएं. दुर्घटनाओं से सावधानी के लिए ट्रैफिक सिग्नल भी देर रात तक चालू रहेंगे.” पुलिस ने कैब चालकों से भी कहा है कि वे अधिक संख्या में होटलों के बाहर रहें. ताकि नशे में मदमस्त लोग खुद ड्राइविंग करने के बजाय इनकी मदद से घर पहुँच सकें.

दरअसल हर साल नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हुए जश्न में लोग शराब पी लेते हैं और फिर नशे में दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. इन दुर्घटनाओं में कई लोग घायल हो जाते हैं और कई लोग जान गंवा देते हैं. 

नए साल के जश्न में यहां सुरक्षित रहेंगी महिलाएं

दिल्ली के इन 22 टॉयलेट का रंग क्यों है पिंक

नाबालिग लड़कियों को जुवेनाइल होम के बजाय भेजा जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -