घर बैठे कमाए पैसा, जुड़े इन वेबसाइट से
घर बैठे कमाए पैसा, जुड़े इन वेबसाइट से
Share:

मौजूदा समय में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो ऑफिस में बैठ कर काम करना पसंद करते हैं, तो वही कई लोग ऐसे भी है जिन्हे ऑफिस में बैठकर काम करना पसंद नहीं होता. लेकिन किसी कारणवश उन्हें ऑफिस में बैठ कर काम करना ही होता है. लेकिन हर किसी में कुछ न कुछ हुनर जरूर होता है. जैसे कि किसी को फोटोग्राफी पसंद होती है तो कोई कुकिंग, वेब प्रोग्रामिंग डिजाइनिंग जैसे प्रोफेशन में परफेक्ट होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही वेबसाइट्स के बारे में बता रहे हैं जिसके जरिए आप अपने भीतर छिपे हुनर से सभी को परिचित करवा सकते है. 

photomoolah.com
यदि आपको फोटोग्राफी करने का शौक हैं, तो आप इसके माध्यम से अच्छा-खासा पैसा कमा सकते है. इसके माध्यम से आप सीधे आपके द्वारा खींचे गए फोटो को खरीदने वाले खरीददार से मिल सकते है. इसके लिए खरीददार द्वारा फोटोग्राफर को भुगतान भी किया जाता है. और साथ ही फोटोमूला को भी इसके तहत कमीशन मिलता है. 

यूडेमाई
यदि आपको कुकिंग में हाथ आजमाना है या आप पोट्री, क्रॉफ्ट, स्केचिंग या फिर म्यूजिक, वेब प्रोग्रामिंग डिजाइनिंग आदि में माहिर हैं, तो आपके लिए यूडेमाई बेहतर विकल्प हो सकता है. इस वेबसाइट से वर्तमान में 14 लाख से भी अधिक लोग जुड़े हुए है. 

http:www.toursbylocals.com 
यह वेबसाइट पर्यटकों के लिए स्थाननीय मार्गदर्शक उपलब्ध कराती है. यदि आप भी इतिहासिक धरोहरों या किसी विशेष शहर के बारे में हर छोटी- बड़ी जानकारी रखते हैं, तो आप इस वेबसाइट पर पंजीयन करवा सकते है. इसके लिए आपको क्षेत्रीय भाषा और अंग्रेजी भाषा दोनों का ज्ञान होना चाहिए.इससे 155 देशों के करीब 2000 गाइड जुड़े हैं. 

HTET 2017: प्रवेश पत्र जारी, इस तरह करे डाउनलोड

GOOGLE: सर्चिंग में ये टिप्स दिलाएंगे बेहतर रिजल्ट्स

सफलता के लिए महान लोगो के ये विचार जरूर पढ़ें...

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -