शिक्षा ही विकास का मूल आधार: कर्नल बैंसला
शिक्षा ही विकास का मूल आधार: कर्नल बैंसला
Share:

बयाना: कल गुरुवार को यहां के राजकीय महाविद्यालय में समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के मुख्यातिथ्य में विद्यार्थियों की ओर से गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा पारम्परिक, संस्कृतक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस समारोह की अध्यक्षता शुधन विकास बोर्ड के पूर्व चेयरमैन बृजेंद्रसिंह सूपा ने की. समारोह में मुख्य और विशिस्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक ग्यारसाराम कोली, मंडी समिति के पूर्व चेयरमैन देवीसिंह बुढ़वार, भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल प्राचार्य डॉ. रामनाथ मीणा आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.  

राजकीय महाविद्यालय के समारोह में महाविद्यालय के छात्र-छात्रों ने धार्मिक और सांस्कृतिक लोक गीतों पर मनमोहक प्रस्तुति दी. इससे पूर्व कर्नल बैंसला ने अपने सम्बोधन में कहा कि, किसी भी समाज के विकास में शिक्षा की अहम भूमिका होती है. शिक्षा ही विकास का मूल आधार होती है. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने ख़ासकर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर अधिक जोर दिया. 

कर्नल बैंसला ने आगे कहा कि, आज बालिकाएं भी जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा कर कीर्तिमान स्थापित कर रही है. उन्होंने कहा उनकी इच्छा है कि, बयाना की बेटियां भी कलेक्टर बनें. इस विशेष अवसर पर सत्यप्रकाश छाबड़ी, पूर्व सरपंच सिया कनावर, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल मावई, योगेन्द्र, पुष्पराज, रामवीर, विजय, मनोज पटेल, प्रदीप, लोकेश, केहरीसिंह, भानु दमदमा, पुरुषोत्तम फौजी आदि भी उपस्थित रहे. कार्यक्रम को सुरेन्द्र खटाना ने संचालित किया.

NHB में निकली वैकेंसी, 1,80,000 रु होगी सैलरी

TM हॉस्पिटल में निकली वैकेंसी, 80000 रु होगा वेतन

विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा हेतु भूगोल के कुछ प्रश्नोत्तर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -