फर्जी खबर शेयर करने वालो को लेकर Facebook ने उठाया यह बड़ा कदम
फर्जी खबर शेयर करने वालो को लेकर Facebook ने उठाया यह बड़ा कदम
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook ने हाल में अफवाहों और गलत खबरों को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है. जिसमे गलत खबरों को लेकर अपने यूज़र्स को होने वाली परेशानियों को देखते हुए फेसबुक ने फैसला किया है कि लगातार फर्जी खबरों को पब्लिश करने वाले यूजर्स फेसबुक पर विज्ञापन नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही फेसबुक ने यह कदम नए कंटेंट को पब्लिश करने के साथ उनकी क्वालिटी को बनाये रखने के लिए उठाया है. जिससे अब फेसबुक पर होने वाली फर्जी खबरों के शेयर पर रोक लग सकेगी.

बता दे कि फेसबुक पर हर दिन कोई ना कोई अफवाहों और गलत खबरों को फैलाया जाता है. ऐसे में गलत खबरे यूज़र के पास जाती है. किन्तु अब अगर किसी पेज से लगातार फर्जी और झूठी खबरें शेयर होती हैं तो ऐसे पेज को फेसबुक पर विज्ञापने देने का परमिशन नहीं दी जाएगी. जिससे झूटी खबरों के द्वारा पैसे कमाने वाले लोगो पर लगाम लगायी जा सकेगी. 

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है. जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर मैसेंजिंग के रूप में किया जाता है. वही समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स जोड़े गए है. जिसमे पोस्ट शेयर करने के साथ आप चेटिंग, वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग भी कर सकते है. ऐसे में इसे और गुणवत्ता पूर्ण बनाये जाने के लिए फेसबुक ने यह नया कदम उठाया है, जिससे फर्जी खबरों के शेयर पर रोक लगेगी.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

क्या है सैमसंग Galaxy Note 8 स्मार्टफोन के कैमरे में खास

इन खूबियों के साथ मिल रहा है एक्वा स्टाइल 3

इंटेक्स ने लांच किया 4,299 रुपए की कीमत वाला नया smartphone

Moto G5S Plus स्मार्टफोन की खरीदी पर आप पा सकते हो भारी डिस्काउंट

Moto G5S Plus और Moto G5S स्मार्टफोन भारत में हुए लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -