आंदोलन की राह पर राजस्थान के किसान
आंदोलन की राह पर राजस्थान के किसान
Share:

भरतपुर : अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर राजस्थान के किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों के लिए सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए चेतावनी यात्रा निकाली. इस रैली में बड़ी संख्या में किसान ट्रेक्टर-ट्रॉलियों से आकर पहले नुमाइश मैदान में एकत्रित हुए. रैली के बाद सीएम वसुंधरा राजे के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

उल्लेखनीय है कि इस रैली में प्रान्तीय नेताओं के अलावा रम्मो सिंह हवलदार अध्यक्ष, श्रीराम चंदेला उपाध्यक्ष, मुंशी पहलवान तहसील भरतपुर सहित बड़ी संख्या में किसान रैली में शामिल हुए. भारी संख्या में ट्रेक्टर-ट्रॉलियों से आकर पहले नुमाइश मैदान में आकर एकत्रित हुए और सरकार और प्रशासन के विरोध में नारे लगाते हुए वहां से कुम्हेर गेट से लक्ष्मन मंदिर, गंगा मंदिर मथुरा गेट होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां रैली सभा में परिवर्तित हो गई. सभा को क्षेत्रीय किसान नेताओं के अलावा राज्य कमेटी के नेता गुरूचरन सिंह मौर्य व राजस्थान महासचिव छगनलाल चौधरी ने संबोधित कर सभी से संगठित होकर अनवरत संघर्ष का आह्वान किया.सभा के बाद जिला कलेक्टर डा. नरेन्द्र कुमार गुप्ता को मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

बता दें कि किसानों की यह चेतावनी रैली किसानों को नदियों का पानी दिलाने, आवारा पशुओं द्वारा फसल उजाड़ करने पर रोक लगाने, कृषि के लिए 8 घंटे बिजली देने, जमा डिमांड नोटिसों वाले किसानों को तुरन्त कनेक्शन दिये जाने, गांवों में सिंगल फेस बिजली 24 घंटे दिये जाने, सरसों पर लगने वाले लैब को समाप्त करने, डाॅ.एम.एस. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को तुरंत लागू करने, ख़राब खरीफ की फसल की वास्तविक रिपोर्ट के अलावा किसानों को सूखाग्रस्त का लाभ दिलाने जैसी मांगों को लेकर निकाली गई थी.

यह भी देखें

नाबालिग नहीं करा सकते धर्म परिवर्तन- राजस्थान हाईकोर्ट

प्रोत्साहन सहायता राशि के आवेदन की तिथि आगे बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -