हिमाचल मंत्रिमंडल में  भी पांच दाग़ी मंत्री
हिमाचल मंत्रिमंडल में भी पांच दाग़ी मंत्री
Share:

शिमला : राजनीति में धन बल और बाहु बल अब साफ दिखाई देने लगा है.गुजरात के साथ ही अब हिमाचल में भी करोड़पति मंत्रियों के साथ ही आपराधिक छवि वालों को भी मंत्री बनाया गया है.हिमाचल प्रदेश में बनी नई सरकार के 12 में से पांच मंत्रियों के आपराधिक रिकॉर्ड हैं, वहीं आठ विधायक करोड़पति हैं.यह जानकारी हिमाचल प्रदेश इलेक्शन वॉच एंड द एसोसिएशन फॉर डेमोक्रोटिक रिफॉर्म की एक रिपोर्ट में कही गई है .

आपको बता दें कि इस रिपोर्ट के अनुसार हिमाचल में औसतन राज्य के मंत्रियों के पास 7.17 करोड़ की संपति हैं, जिनमें अनिल शर्मा 40.20 करोड़ की संपति के साथ सूची में शीर्ष पर हैं.जहाँ तक शिक्षा की बात है तो तीन मंत्री 12वीं पास हैं, आठ स्नातक हैं और एक के पास डॉक्ट्रेट की उपाधि है. इस दृष्टि से राज्य में धन बल और बाहु बल का बोलबाला है.

गौरतलब है कि बुधवार को जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. जयराम के साथ ही उनकेे 11 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की. इनमें महेंद्र सिंह, किशन कपूर, सुरेश भारद्वाज, अनिल शर्मा, सरवीन चौधरी, रामलाल मारकण्‍डा, विपिन सिंह परमार, वीरेंद्र कंवर, विक्रम सिंह, गोविंद सिंह, डॉ. राजीव सहजल भी शामिल हैं.राज्‍य के इतिहास में यह पहला अवसर था जब प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. संघ के समर्पित कार्यकर्ता रहे जयराम ठाकुर पीएम नरेंद्र मोदी के खास मानें जाते हैं.

यह भी देखें

जयराम ठाकुर ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

राहुल करेंगे शिमला में नेताओं से मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -