पूर्वोत्तर भारत के मैकडोनाल्ड्स में कुछ भी खाना खतरनाक
पूर्वोत्तर भारत के मैकडोनाल्ड्स में कुछ भी खाना खतरनाक
Share:

मैकडोनाल्ड्स के उत्तरी और पूर्वी भारत के आउट्लेट्स में कुछ भी खाना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. ये चेतावनी खुद मैकडोनाल्ड्स इंडिया ने मैकडोनाल्ड्स के सीपीआरएल ऑउटलेट्स के खिलाफ जारी की है.

दरअसल उत्तर और पूर्वी भारत में मैकडोनाल्ड के आउटलेट्स को सीपीआरएल, जबकि देश के बाकी भागों में मैकडोनाल्ड्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एमआईपीएल) चलाती थी. दोनों कंपनियों के विवाद के बाद सीपीआरल को अपने रेस्टोरेंट बंद करने पड़े थे. पर गुरुवार को सीपीआरएल के विक्रम बक्शी ने घोषणा करते हुए बताया कि पूर्वोत्तर भारत में बंद 84 रेस्टोरेंट में से 16 को फिर खोल दिया गया है. लेकिन मैकडोनाल्ड्स इंडिया ने इन आउटलेट्स की फूड क्वॉलिटी और सुरक्षा स्तर में कमियों का आरोप लगाते हुए कहा कि “इन आउटलेट्स को चलाने की मंजूरी नहीं है. साथ ही सीपीआरएल के साथ फ्रेंचाइजी समझौते को रद्द किए जाने के बाद हम यह सत्यापित नहीं कर सकते कि वह सभी रेस्टोरेंट, मैक्डोनाल्डस के खाद्य सुरक्षा, आपूर्ति और परिचालन मानकों का पालन कर रहे हैं या नहीं.”

सीपीआरएल मैकडोनाल्ड्स और बख्शी का ज्वॉइंट वेंचर है जिसमें दोनों  के बीच 50-50 की पार्टनरशिप थी. 2013 में मैकडोनाल्ड ने विक्रम बख्शी को सीपीआरएल के एमडी पद से हटा दिया था। बख्शी ने इसके खिलाफ कंपनी लॉ बोर्ड में याचिका दायर की और बाद में दिल्ली हाईकोर्ट तक गए थे. 

सरस्वती हत्याकांड की जांच आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

जयपुर में आवारा कुत्ते के हमले से पर्यटक घायल

सांसद को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किया ट्विटर पर ब्लॉक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -