गुजरात चुनाव- पीएम की माता ने किया मतदान
गुजरात चुनाव- पीएम की माता ने किया मतदान
Share:

अहमदाबाद. गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण की वोटिंग शुरू हो गई है. यहाँ 14 जिलों की 93 सीटों के लिए लोग अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं. इस चरण में उत्‍तर गुजरात की 53 और मध्‍य गुजरात की 40 सीटों पर मतदान हो रहा है. अंतिम चरण में 851 उम्‍मीदवार मैदान में है,अपने मत की ताकत से 2.22 करोड़ मतदाता इनकी तकदीर का फैसला करेंगे. 

अंतिम चरण के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हो चुकी है और शाम 5 बजे तक चलेगी. अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली भी गुजरात पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी अपने मत का प्रयोग करने, गांधीनगर के मतदान केंद्र पहुंची. वोट डालने के बाद हीराबेन ने अपनी उंगली पर लगी स्याही दिखाई. उन्होंने कहा, “हे भगवान, गुजरात का भला करो.”

इस चुनाव को बहुत अहम् माना जा रहा है क्योंकि यह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले की परीक्षा माना जा रहा है. 14 दिसंबर को दूसरे दौर का मतदान संपन्न हो जाएगा, जिसके बाद मतगणना 18 दिसंबर को होगी. यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है.

एच1बी वीजा धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी

फैक्ट्री उत्पादन में गिरावट दर्ज

कमल का फूल आॅल्वेज बनाविंग अप्रैल फूल : लालू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -