हैप्पी बर्थडे टू कल्कि कोचलिन
हैप्पी बर्थडे टू कल्कि कोचलिन
Share:

कल्कि कोचलिन एक भारतीय मॉडल-अभिनेत्रीं हैं. कल्कि बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं. कल्कि का जन्म 10 जनवरी 1984 को तमिलनाडु के ऊटी में हुआ था. कल्कि के पिता का नाम जोएल कोचलिन है. कल्कि की माँ का नाम फ्रैंकोइस अरमंडी है. कल्कि ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई किडरगार्डन हर्बन स्कूल ऊटी से की. उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए कर्नाटक के मैसूर चलीं गयी. कल्कि को बचपन से ही ड्रामा, एक्टिंग का शौक था, इसलिए एक्टिंग और ड्रामा की बारीकियां सिखने के लिए वह लंदन चलीं गयीं. कल्कि लंदन में दो साल रहीं इस बीच उन्होंने वंहा कई प्ले में हिस्सा लिया. जिसमे प्रमुख थे- द ब्लू रूम, द डिस्प्यूट एंड दिवाइज्ड प्ले, द राइज ऑफ़ वाइल्ड हंट.

कल्कि कोचलिन की शादी बॉलीवुड फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से हुई. हालाँकि इनकी शादी कुछ ही दिन चल पायी, उसके बाद इनका अलगाव हो गया. कल्कि ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में फिल्म 'देव डी' से की थी. उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से भी नवाजा गया. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई मल्टी स्टारर फिल्मों में काम किया. साल 2014 में फिल्म 'मार्गरीटा-विद द स्ट्रॉ' ने टेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ख़िताब जीता. यह पहली बार था जब किसी बॉलीवुड फिल्म की स्क्रीनिंग टेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में हुई हो.

देव डी, जिंदगी ना मिलेगी दुबारा, शंघाई, एक थी डायन, मार्गरीटा-विद द स्ट्रॉ , हैप्पी एंडिंग, यह जवानी है दीवानी जैसी फिल्में उनकी प्रसिद्द फिल्में हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रितिक रोशन के फ़िल्मी करियर की शुरुआत

रितिक रोशन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

ये सोचकर जी रहा हूँ कि कल कुछ भी हो सकता है- सैफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -