हैप्पी बर्थडे टू छोटे पर्दे के देवानदं, वरुण बडोला
हैप्पी बर्थडे टू छोटे पर्दे के देवानदं, वरुण बडोला
Share:

वरुण वडोला एक भारतीय टीवी कलाकार और फिल्म अभिनेता हैं. वरुण छोटे पर्दे के मिस्टर पफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाने जाते हैं. वरुण वडोला का जन्म 7 जनवरी 1974 नई दिल्ली में हुआ था. इनके पिता का नाम विश्व मोहन वडोला है, जोकि एक टीवी कलाकार थे. इनकी दो बहनें हैं - अल्का और कालिंदी. अल्का एक टीवी आर्टिस्ट हैं और कालिंदी रेडियो जॉकी. वरुण ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई सरदार पटेल विद्यालय नई दिल्ली से की है. वडोला के पिता टीवी कलाकार थे जो कंही ना कंही वडोला को एक अभिनेता बनने के प्रेरित करते थे. वडोला ने अपनी पढ़ाई खत्म कर टीवी में अपना करियर बनाने का ठाना.

वरुण की शादी टीवी अभिनेत्री राजेश्वरी सचदेवा से हुई है. वरुण ने माहेश्वरी को सात अलग-अलग अंदाज में शादी के प्रपोज किया था.  इसके बाद ये जोड़ी 24 नवंबर 2004 को शादी के बंधन में बंध गयी, इनका एक बेटा भी है. वडोला ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 1994 में शो 'बनेगी अपनी बात' से की थी. लेकिन उन्हें छोटे पर्दे पर पहचना बालाजी के शो 'कोशिश' से मिली. इस शो में उन्होंने अपाहिज का किरदार निभाया था. यह शो उस समय का सुपर हिट शो साबित हुआ था.

वडोला को अभिनय के अलावा निर्देशन और लेखन का भी शौक है. उन्होंने शो 'एक चाभी है पड़ोस में' के निर्देशन के साथ-साथ उसकी स्क्रिप्ट राइटिंग भी की थी. टीवी इंडस्ट्री में वडोला अपनी मेहनत के कारण मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी माने जाते हैं. उन्हें टीवी रोमांस के लिए छोटे पर्दे पर देवानदं की भी उपाधि दी जा चुकी है. वडोला ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म 'हासिल' से की थी. हालंकि वडोला का फ़िल्मी करियर टीवी करियर की तरह ज्यादा अच्छा तो नहीं रहा लेकिन फिर भी वह दर्शकों को अपने अभिनय से रिझाने में कामयाब रहें.

बनेगी अपनी बात, कोशिश, फिर सुबह होगी, ये है मुंबई मेरी जान, अस्तित्व एक प्रेम कहानी, घर एक सपना, रब्बा इश्क ना होवे, जर्सी नंबर10, भाभी, अजीब, लेडीज स्पेशल, एक चाभी है पड़ोस में, सुनो स्वीटी, मन की आवाज प्रतिज्ञा, ये रिश्ता क्या कहलाता है, त्म्हरी पाखी, मेरे अंगने में यह सभी उनके प्रसिद्द टीवी शोज़ हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

हंसा बेन को जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं

'तू सूरज..' में रूप बदलकर आएँगी अब 'पॉलोमी'

कच्छ जाने के लिए काफी एक्साइटेड है टीवी शो 'इक्यावन' की अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -