इस तरह विश्वभर में न्यूईयर पर हुआ सेलिब्रेशन
इस तरह विश्वभर में न्यूईयर पर हुआ सेलिब्रेशन
Share:

सिडनी। वर्ष 2017 की रात्रि में जैसे ही विश्वभर के विभिन्न शहरों में घड़ी के दो कांटे बारह के आंकड़े पर आपस मे मिले और फिर सैकंड का कांटा आगे बढ़ गया वैसे ही लोगों ने एक दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाऐं देना प्रारंभ कर दिया। सभी एक दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाऐं दे रहे थे। विश्व के अलग - अलग देशों में नववर्ष को लेकर अलग - अलग आयोजन किए। इस दौरान कुछ लोग होटल्स में गए और कुछ ने तो अपने घरों में सेलिब्रेशन किया। विश्व के अलग अलग देशो में नववर्ष का स्वागत किया गया। इस दौरान जमकर आतिशबाजी की गई और लोगों ने एक साथ हैप्पी न्यू ईयर कहा।

जब भारत में 31 दिसंबर के रात्रि करीब 7.30 बजे रहे थे उसी दौरान आॅस्ट्रेलिया में नववर्ष का प्रारंभ हुआ। सिडनी में आकर्षक आतिशबाजी के बीच नववर्ष का उल्लास सभी ओर बिखर गया। यहां आकर्षक साज - सज्जा की गई थी और लाईटिंग की गई थी। लोगों का स्वागत यहां के ओपेरा हाउस में शानदार तरह से किया गया। यहां सबसे पहले नए साल का उत्साह मनाया गया।

इसके अलावा ब्राजील में करीब 50 हजार गुब्बारों से एक ईमारत को सजाया गया था। इस वर्ष का स्वागत ब्रिटेन में अलग तरह से किया गया। लोग जश्न में डूब गए थे। लोगों ने अपने हाथ में मशाल थामकर उत्साह के साथ नए वर्ष की शुरूआत की। जर्मनी में शानदार पार्टी का आयोजन किया गया।

मेक्सिको शहर में विभिन्न ईमारतों को आकर्षक तरह से सजाया गया था। लोगों ने आकर्षक साज - सज्जा के बीच एक दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाऐं दीं। भारत में मिले जुले तरीके से नववर्ष मनाया गया। थर्टी फस्र्ट की नाईट से ही होटल्स, रेस्टोरेंट्स, पब्स, सेलिब्रेशन प्लेसेस पर लोगों का जमावड़ा लगा था तो दूसरी ओर लोग नववर्ष के अवसर पर मंदिर पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लेने में भी व्यस्त रहे।

नए साल पर महिंद्रा पेश करेगी अपनी नई एमपीवी

आखिर क्यों 1 जनवरी को ही सेलिब्रेट किया जाता है न्यू ईयर?

नए साल का पहला दिन बाजार के लिए होगा बढ़िया

ब्रिटेन की महारानी भारतीय मूल के 33 लोगों को करेंगी सम्मानित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -