नए साल का पहला दिन बाजार के लिए होगा बढ़िया
नए साल का पहला दिन बाजार के लिए होगा बढ़िया
Share:

नए साल के पहले सप्ताह में बाजार की स्थिति कैसी रहेगी इसे लेकर ज्योतिषीय गणना की गई है . उसे ही आपके सामने पेश किया जा रहा है .आलोच्य सप्ताह (3 से 9 जनवरी तक) के पूर्वार्ध में कोई सितारा अपनी राशि या स्थिति बदलता किंतु उत्तरार्ध में दो सितारों-बुध और शनि की स्थित में बदलाव होगा.

ज्योतिष के अनुसार सप्ताह के पूर्वार्ध में आमतौर पर मंदी का असर बना रह सकता है, वहीं उत्तरार्ध में तेजी के रुख की सम्भावना है. फिर भी ध्यान रहे कि इस तेजी रुख की निर्भरता 6 जनवरी रात साढ़े सात बजे के बाद या फिर 8 जनवरी को  खुलते बाजार तेजी का झटका आने पर ही होगी. इस सप्ताह में  3 तथा 8 जनवरी को एकतरफे झटके आ सकते हैं. इस कारण तेल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, वनस्पति, सोना, चांदी, तांबा, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में शुरू सप्ताह से नर्मी का रुख रहेगा.

बता दें कि जिन बाजारों में शनिवार को निजी तौर पर सौदे हो जाते हों, उनमें एकतरफा झटका 6 जनवरी रात साढ़े सात-पौने आठ बजे के करीब आ सकता है. काटन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े, यार्न इत्यादि में पूर्वार्ध में नर्मी तथा उत्तरार्ध में मजबूती का रुख रहेगा.

कहा जा रहा है कि 3 तथा 8 जनवरी बाजार एकतरफ चलेगा.शेयर मार्केट में 3 तथा 8 जनवरी को जोरदार उठापटक के बाद एकतरफा झटका आएगा. वैसे 3 जनवरी को बाजार किसी समय टूट सकता है. इस कारण गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि पर असर पड़ेगा. फिर 4 से 7 तक बाजार नर्म रहेगा. 8 तथा 9 जनवरी के बाजार पर नजर रखने की जरूरत है.

यह भी देखें

भारतीय फार्मा इंडस्ट्री का 13 अरब डॉलर का कारोबार

साल के आखिरी कारोबारी सत्र में सोने में तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -