अब हार्दिक ने की ईवीएम की शिकायत
अब हार्दिक ने की ईवीएम की शिकायत
Share:

अहमदाबाद : लगभग सभी एजेंसियों के एक्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिलने की खबरों के बीच पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने भी अब ईवीएम की शिकायत कर मतपत्र से चुनाव कराए जाने की मांग की. ईवीएम की जगह हार्दिक ने मतपत्र को बेहतर बताया.

उल्लेखनीय है कि गुजरात में दूसरे चरण का मतदान भी खत्म हो चुका है. 18 दिसंबर को परिणाम आएँगे . इस बीच युवा नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर ईवीएम की जगह मतपत्र से चुनाव कराए जाने की मांग की है. हार्दिक ने ट्वीट कर लिखा है कि हम EVM मशीन का उपयोग क्यों करते हैं, ताकि मतगणना जल्दी हो जाए, लेकिन चुनाव ख़त्म होने के बावजूद थी 5-7 दिन तक क्यों EVM हमें बंद कमरे में रखने पड़ते हैं. इससे अच्छा है की बैलट पेपर से मतदान कराया जाए.उन्होंने हिमाचल प्रदेश का  उदाहरण दिया जहाँ EVM एक महीने तक पड़ा रहा.

आपको बता दें कि इसके पहले पिछले दिनों यूपी निकाय चुनाव के दौरान बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मतपत्र से चुनाव कराए जाने की मांग कर चुके हैं. यूपी में निकाय चुनाव में मुख्य विपक्षी पार्टी एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर बीजेपी की जीत पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि ईवीएम की जगह जहां बैलट पेपर से चुनाव हुए, वहां बीजेपी की हालत खराब रही.वहीं मायावती ने भी बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर साहस है तो 2019 का लोकसभा चुनाव मतपत्र से करवाएं.

यह भी देखें

गुजरात चुनाव पर क्यों रूचि ले रहा चीन

हिमाचल के पहाड़ो से लेकर गुजरात के रण तक के एक्जिट पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -