एक घोड़ी जो हर दिन शेंपू से है नहाती
एक घोड़ी जो हर दिन शेंपू से है नहाती
Share:

जयपुर। अभी तक आपने शादी, विवाह आदि आयोजनों में घोड़ियों को देखा होगा। आकर्षक अंदाज़ में ये घोड़ियां कई बार अपने मालिक के आदेश पर नाचती हैं। मगर हम यहां आपके बीच जिस घोड़ी की जानकारी प्रसारित कर रहे हैं वह घोड़ी प्रतिदिन शैंपू से नहाती है और गर्मियों में तो यह घोड़ी अपने विशेष कमरे में ही आराम करती है। ऐसी घोड़ी नज़र आई सारंगखेड़ा स्थित एकमुखी गुरुदत्त भगवान के मंदिर क्षेत्र में पास लगे अश्व मेले में।

घोड़ी को लेकर जानकारी सामने आई हे कि गर्मी के दिनों में यदि इसे इस कमरे में नहीं रखा जाए तो फिर यह बेचैन हो जाती है। इस घोड़ी का नाम रखा गया है पद्मा। जब यह घोड़ी बड़वानी और महाराष्ट्र की सीमा पर पहुंची तो खेतिया - सारंगखेड़ा में अश्व मेले में शामिल हुई। ऐसे में इसने न केवल आम लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने पर मजबूर किया बल्कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया का दिल भी जीत लिया।

मालिक बालकृष्ण चंदेल ने बताया कि घोड़ी पद्मा को खरीदने हेतु 72 लख रूपए की बोली लगाई गई थी। ऐसे में चंदेल इस लड़ली घोड़ी को 1.5 करोड़ रूपए से कम में बेचने हेतु तैयार नहीं थे। मगर घोड़ी के मालिक ने कहा कि वे इसे बेचना नहीं चाहते हैं। इसकी आयाु 5 वर्ष है और इसका कद अभी 6 फीट है।

इसे बालकृष्ण चंदेल ने आगरा के एक किसान से खरीदा था। पद्मा प्रतिदिन 10 लीटर दूध का सेवन करती है। उसकी खुराक में 5 किलो गेहूं चापड़ी,2 किलो चना शामिल है। घोड़ी पद्मा ने बालकृष्ण चंदेल को कई पुरस्कार दिलवाए। इस मेले में जब राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पहुंची तो उन्होंने घोड़ी को माला भी पहना दी।

राजस्थान में मंत्री पुत्र ने युवक को पीटा

रोजगारपरक योजनाओं के ऋण वितरण में आएगी तेज़ी

11 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

दोनों जवान बीवियों को कार में बैठाया और लगा दी आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -