U19 वर्ल्‍डकप : भारतीय मूल के जेसन बने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान
U19 वर्ल्‍डकप : भारतीय मूल के जेसन बने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान
Share:

भारतीय लोग कही भी अपना लोहा मनवाने से बाज़ नहीं आते, ज़रूरत है तो सिर्फ हुनर की और उसे सही समय पर सही जगह इस्तेमाल करने की. अगले साल न्‍यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो चूका है. टीम का कप्तान की भूमिका के लिए  भारतीय मूल के जेसन सांघा को चुना गया है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ को भी टीम में जगह मिली है.

ऑस्टिनअपने पिता की तरह ही हरफनमौला अंदाज़ से खेलते हैं. एक स्पोर्ट्स बेवसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य अधिकारी जेम्स सदरलैंड के बेटे विल सदरलैंड को टीम का उपकप्तान की कमान सौंपी गयी है. विल भी हरफनमौला खिलाड़ी हैं.

जेसन ने हाल ही में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया एकादश के लिए खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था. वह इसके साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा बल्लेबाज बन गए थे.

जेसन ने इसी साल जुलाई में फुटबॉल पर क्रिकेट को ज्यादा तवज्जो दी थी और विक्टोरिया के साथ करार किया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रयान हैरिस टीम के मुख्य कोच होंगे जबकि पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स सहायक कोच की भूमिका में होंगे.

खिलाडियों की सूचि कुछ इस प्रकार है : जेसन सांघा (कप्तान), विल सदरलैंड (उपकप्तान), जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रयांट, जैक एडवर्डस, जात इवांस, जैरोड फ्रीमैन, रयान हेडली, बाक्टर होल्ट, नाथन मैक्स्वानी, जोनथान मेरलो, ल्योड पोप, जेसन राल्सटन, परम उप्पल और ऑस्टिन वॉ. 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

क्रिकेट से जुड़ी दिनभर की बड़ी ख़बरों का लेखा-जोखा : 15 दिसंबर, 2017

रोंडा राउज़ी बन सकती हैं पहले विमेंस रॉयल रंबल मैच की चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -