जेईई-2018: IIT कानपूर ने लॉन्च किया मॉक टेस्ट पोर्टल
जेईई-2018: IIT कानपूर ने लॉन्च किया मॉक टेस्ट पोर्टल
Share:

ऐसे छात्र-छात्राएं जो जेईई-2018 परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए आईआईटी कानपुर ने मॉक टेस्ट पोर्टल लॉन्च किया है. आईआईटी कानपुर इंस्टिट्यूट के कार्यवाहक डायरेक्टर मणींद्र अग्रवाल ने बताया कि, कंप्यूटर आधारित एडवांस एग्जाम देने में स्टूडेंट्स को किसी भी प्रकार की समस्या से बचाने के लिए यह पहल की गई है. परीक्षा के लिए पात्र और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 180 मिनट का मॉक टेस्ट दे सकते है.  

आधिकारिक वेबसाइट: www.jeeadv.ac.in  

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, अगर आप मॉक टेस्ट का हिस्सा बनना चाहते है, तो आपको इसके लिए लॉग-इन आईडी और पासवर्ड की मदद लेनी होगी. आपको कंप्यूटर पर लॉग-इन आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा. आप आईडी के लिये रोल नंबर का प्रयोग करें, और डेट ऑफ बर्थ के लिये पासवर्ड का प्रयोग करें. आपको इस टेस्ट के लिए 80 मिनट का समय दिया जाएगा.

अगर मॉक टेस्ट के दौरान कंप्यूटर आदि में किसी भी प्रकार की तकनीकी खराबी आती हैं, तो उस दौरान समय की अवधि रूक जाएगी. एवं तकनीकी समस्या के समाधान के बाद पुनः समय की गणना चालू हो जाएगी. साथ ही विद्यार्थी किसी सवाल के जवाब देने के बाद उसे परिवर्तित भी कर सकते है. अगर आप इससे सम्बंधित और अधिक जानकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप वेबसाइट पर वीडियो देख सकते है. आधिकारिक वेबसाइट पर इस सम्बन्ध में कई वीडियोस अपलोड किये गए है. 

CBSE Exam: जनवरी के पहले सप्ताह में जारी होगी डेटशीट

विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा हेतु भूगोल के कुछ प्रश्नोत्तर

साउथ इंडियन बैंक ने निकाली 468 पदों पर वैकेंसी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -