जानिए, कब घोषित होगा टीईटी परीक्षा परिणाम
जानिए, कब घोषित होगा टीईटी परीक्षा परिणाम
Share:

उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक बनने के लिए पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) देना आवश्यक होता है. पिछले दिनों अक्टूबर माह में आयोजित की गयी इस परीक्षा का परिणाम अभी तक जारी नहीं हुआ हैं, और कयास यह लगाये जा रहे है कि, इस शिक्षक भर्ती का परीक्षा परिणाम अगले सप्ताह तक जारी हो सकता है. इस परिणाम के जारी होने के तुरंत बाद ही इसी महीने 68,500 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा. 

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2017 का आयोजन परिषद द्वारा 15 अक्टूबर को किया गया था. जिसमे प्रथमिक स्तर पर 3,49,192 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किए गए थे. जिसमे 20 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा नहीं दी थी. वही उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 6,27,568 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किये गए थे. इनमे से 86 फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल रहें थे.
 
इस बार सहायक अध्यापकों की भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर होगी. यह पहला मौका हैं, जब लिखित परीक्षा का आयोजन सहायक अध्यापक की भर्ती हेतु किया जाएगा. इसके लिए परिषद द्वारा पाठ्यक्रम पूर्व में ही जारी किया जा चुका है. विभाग के अपर मुख्य सचिव आरपी सिंह ने बताया कि, अगले सप्ताह तक टीईटी का परिणाम आ जाएगा. 

शिक्षा में सुधार के लिए मिल-जुल कर सहयोग जरूरी

ऑफिस में अपनी अलग छवि के लिए ध्यान दें इन बातों पर...

BHEL में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -