कोहली के पास एक और 'विराट रिकॉर्ड' बनाने का मौका
कोहली के पास एक और 'विराट रिकॉर्ड' बनाने का मौका
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते है. हाल ही में जारी हुई टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को दूसरा स्थान मिला हैं. इस ताजा टेस्ट रैंकिंग से पहले विराट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें नंबर पर मौजूद थे. वे अब पहले नंबर आने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और कप्तान स्टीव स्मिथ से केवल एक कदम पीछे है.

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, विराट कोहली अभी वनडे और टी-20 दोनों फॉर्मेट्स में नबर एक बल्लेबाज के रूप में काबिज है. और उनके पास आने वाले समय में टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर नंबर-1 बल्लेबाज बनने का मौका होगा. इस तरह वे तीनो फॉर्मेट्स में एक ही समय में नंबर एक बल्लेबाज बनने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन जायेंगे. इससे पहले यह कारनामा रिकी पोंटिंग दिसंबर-जनवरी 2005-06 में कर चुके है, वहीं उनके हमवतन मैथ्यू हेडन ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अलग-अलग समय तीनों प्रारुप में पहले स्थान पर रहे हैं.

कोहली को पांचवे से दूसरे स्थान पर आने का मौका हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के कारण मिला. उन्होंने कुल 615 रन बनाये थे. इस सीरीज में उन्होंने लगातार दो दोहरे शतक लगाए थे. कोहली ने दिल्ली में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 243 रनों की पारी खेली थी, इसके बाद मैच की दूसरी पारी में 50 रनों का आंकड़ा छुआ था. आपको बता दे कि, स्मिथ के इस समय 938 अंक हैं, जबकि कोहली के 893 अंक हैं.

रणजी ट्रॉफी : विनय ने दी मुंबई को ऐतिहासिक पटखनी

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने लगाए मास्क

वर्ल्ड रेकॉर्ड में भारत ने की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -