लालू की महारैली में विपक्ष हुआ एकजुट, केंद्र के खिलाफ दिखा आक्रोश
लालू की महारैली में विपक्ष हुआ एकजुट, केंद्र के खिलाफ दिखा आक्रोश
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) द्वारा आयोजित की गयी 'देश बचाओ-भाजपा भगाओ' महारैली में लालू प्रसाद यादव के साथ एकजुट होकर विपक्ष द्वारा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला गया. जिसमे देश को बचाने के लिए भाजपा को भगाने की बात कही गयी. इस रैली में भारी जनसंख्या देखने को मिली. लालू यादव की महारैली में लालू प्रसाद यादव के साथ उनके पुत्र तेजस्वी यादव, पत्नी राबड़ी देवी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,कांग्रेस नेता गुलाम नमी आज़ाद, झारखंडमुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव व जनता दल यूनाइटेड से खफा नेता शारद यादव सहित कई अन्य बड़े नेता नजर आये. जिसमे केंद्र सरकार को जमकर घेरा गया.

लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को धोखा दिया है. जिसका जवाब उन्हें जनता देगी. नीतीश ने जनादेश का अपमान किया, हमको ठगने, पीठ में छूरा घोंपने का काम किया है. जिन्हे बिहार की जनता कभी माफ़ नहीं कर सकती है. बीजेपी नीतीश से लिखवा ले कि वो पलटी नहीं मारेंगे. वही अखिलेश यादव ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर अपना गुस्सा निकाला. अखिलेश यादव ने नोटबंदी से लेकर किसानो की आत्महत्या तक सभी मुद्दों पर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़े करने की कोशिश की. 

लालू प्रसाद यादव ने इसे अब तक की सबसे बड़सी रैली करार दिया है, जिसमे उन्होंने पुरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की है. हालांकि इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत बहुजन समज पार्टी प्रमुख मायावती शामिल नहीं हुई है.

रैली में लाखों की संख्या में लोग पहुंच. सपा के अखिलेश ने कहा कि मैं लालूजी को बधाई देना चाहता हूं, जिनके कारण इतना जनसैलाब यहां इकठ्ठा हुआ है. बीजेपी डिजिटल पार्टी है, अगर वो गूगल से देख रहे होंगे तो जानते होंगे कि हालात क्या है. हम देश बचाना चाहते है, क्योंकि देश को इन्होंने पीछे कर दिया है.  अच्छे दिन वाले न्यू इंडिया की बात करने लगे. अब तो हमें अंतर बता दो. हम पूछना चाहते है कि इससे किसानों को क्या मिला. उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से कितना भ्रष्टाचार रुका और कितने युवाओं को रोजगार मिला. जीएसटी और नोटबंदी से कितने लोग बेरोजगार हुए इस बारे में भाजपा को बताना चाहिए. बाढ़ पर अखिलेश ने कहा कि बाढ़ आई नहीं है बल्कि लाया गया है. भाजपा पर हमला तेज करते हुए अखिलेश ने कहा कि अगर बिहार की धरती भाजपा का रथ रोक सकती है ये धरती तो भाजपा को भी रोक सकती है. इसके साथ ही भाजपा मुक्त भारत बंनाने का आव्हान किया गया.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

शरद यादव गुट ने अपनी पार्टी को असली बताया

जयंत चौधरी का भी लालू की रैली को समर्थन

मायावती की सेकुलर मोर्चे को दो टूक, पहले सीटों पर सहमति हो

मायावती की लालू की रैली को ना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -