क्रिकेट मैच में हुआ तिरंगे का अपमान
क्रिकेट मैच में हुआ तिरंगे का अपमान
Share:

केपटाउन। केपटाउन में भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंग का अपमान, होने की जानकारी सामने आई है। दरअसल, ऐसा यहां के न्यूलैड्स स्टेडियम में खेले जाने वाले,  क्रिकेट मैच के दौरान हुआ। दरअसल, यहां, भारत और दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध, क्रिकेट मैच खेला गया था। जिसके दौरान, मैच शुरू होने से पूर्व तिरंगा फहराया गया था। मगर, यह उल्टा फहरा दिया गया था। आश्चर्य की बात यह है कि, मैच के आयोजन के दौरान, टीम प्रबंधन को इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली थी।

इस बात की जानकारी, जब पत्रकारों को मिली तो  उन्होंने  भारतीय प्रबंधन को इस मामले में जानकारी दी। जब पत्रकारों ने इस तरह की गलती को देखा तो,  उन्होंने भारतीय प्रबंधन को इस बात की जानकारी दी। दरअसल, दक्षिणी प्रबंधन के हस्तक्षेप के बाद, भारत के राष्ट्रीय ध्वज को सीधा फहरा दिया गया।

इस मामले में जानकारी सामने आई है कि, जिन कर्मचारियों को यह कार्य दिया गया था उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि, तिरंगा कैसे फहराया जाता है। गौरतलब है कि, भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लेकर, कई बार इसके अपमान की बातें सामने आती रही हैं। एक बार ईकाॅमर्स वेबसाईट ने अपने प्रोडक्ट पर तिरंगे का उपयोग कर, इसका कथित तौर पर अपमान किया था।

क्रिकेट जगत की बड़ी कहबरों का लेखा जोखा : 04 जनवरी, 2018

राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग खिलाड़ियों का धमाकेदार वेलकम

पूर्व सुपरस्टार बॉबी लैश्ले को फिर साइन कर सकता है WWE

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -