अब ट्विटर और फेसबुक पर भी होगी गैस बुकिंग
अब ट्विटर और फेसबुक पर भी होगी गैस बुकिंग
Share:

नई दिल्ली : गैस उपभोक्ताओं के लिए यह एक और सुविधा वाली खबर है कि अब इंडेन कम्पनी के गैस उपभोक्ता अपना एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग ट्विटर और फेसबुक पर भी करा सकेंगे.इंडिया ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

इस बारे में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने फेसबुक से सिलेंडर बुक कराने की विधि समझाते हुए कहा कि ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन में फेसबुक के मोबाइल एप पर जाने के बाद इंडियन ऑयल के ऑफिशियल पेज पर जाएं और बुक नॉऊ के विकल्प पर क्लिक करें . अगर यूजर पहले से फेसबुक पर लॉग्ड इन है तो वे कंटिन्यू एज.. पर क्लिक करें. इससे फेसबुक क्रिडेंशियल्स पेज एक्सेस करने के लिए मंजूर कर दिये जाएंगे. अगले चरण में एलपीजी आईडी एंटर करें. आईडी एंटर करते ही बुक नॉऊ पर टैप कर दें. इससे बुकिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपको कंफर्मेशन मिल जाएगा.

इसी तरह यदि आप ट्विटर से इंडेन गैस को बुक करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपना टि्वटर हैंडल रजिस्टर कराएं. रजिस्टर कराने के लिए @indanerefill#register ट्वीट करें. इसके बाद रिफिल करने की बुकिंग के लिए @indanerefill#refill ट्वीट कर दें.

उल्लेखनीय है कि इंडियन ऑयल ऐसी पहली कम्पनी है ,जो सोशल मीडिया पेजेस के माध्यम से ग्राहकों को रिफिल बुकिंग की सुविधा दे रही है .इंडेन रिफिल बुकिंग थ्रू फेसबुक एंड ट्विटर के लॉन्च के समय कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर ने इस तकनीक के उपयोग पर जोर दिया, क्योंकि ग्राहकों को सरल विकल्प उपलब्ध कराया जाना कम्पनी का मुख्य उदेश्य है .

यह भी देखें

गैस सिलेंडर पर लगी आग से इस तरह बचे..

किश्तों पर रिफिल होगा एलपीजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -