लखनऊ में एक और प्रद्ययुमन केस
लखनऊ में एक और प्रद्ययुमन केस
Share:

लखनऊ के अलीगंज स्थित ब्राइट लैंड स्कूल में मंगलवार सुबह हुए पहली के बच्चे को चाक़ू मारने के मामले  में एक नया मोड़ आया है, जिसमे पीड़ित बच्चे ऋतिक ने चाक़ू मारने वाली छात्रा की पहचान कर ली है. स्कूल की प्रिंसिपल रीना मानस ने 11  वर्षीय छात्रा के खिलाफ केस दर्ज करवाया है, आरोपी नाबालिग होने के कारण अभी उसका नाम जाहिर नहीं किया गया है. पुलिस की पूछताछ के दौरान छात्रा ने अपने जुर्म कबूल कर लिया है. 

चाकू मारने के पीछे का जो मकसद था वो आत्मा को झकझोर देने वाला था. पुलिस की पूछताछ में पता चला है की छात्रा  मासूम ऋतिक को मात्र इसलिए मार डालना चाहती थी ताकि स्कूल से छुट्टी मिल सके. इसीलिए उसने ये दिल दहला देने वाला प्लान बनाया. उसने पहले ऋतिक को बाथरूम में ले जाकर उसके मुँह में रुमाल ठूंस दिया, ताकि वो चिल्ला ना सके. 

उसके बाद छात्रा ने मासूम ऋतिक पर वार किये और जब वो लहूलुहान हो गया, तो छात्रा उसे मरा जानकर बाथरूम का गेट बंद कर चली गई, पर उस मासूम बच्चे ने हिम्मत नहीं छोड़ी और अपने कांपते हुए पैरों से बाथरूम के दरवाजे पर दस्तक देना शुरू की, जिसे सुनकर वहां से गुजरते चपरासी ने दरवाजा खोलकर उसे बाहर निकला, अस्पताल पहुँचने से पहले ही ऋतिक बेहोश हो चूका था. अभी ऋतिक अस्पताल में है और गंभीर है.

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्ययुमन मर्डर केस की तरह, इस मामले में भी हत्या की कोशिश सिर्फ छुट्टी को लेकर की गयी है. हालांकि आरोपी छात्रा पकड़ी गयी है, किन्तु उस सोच का पकड़ा जाना भी जरुरी है, जिसके चलते बच्चे ऐसे कदम उठाने पर मजबूर हो जाते है.आखिर ये सोच पनपी कहाँ से.. 

हरियाणा पुलिस बलात्कारियों के साथ

बलात्कारी पिता को उम्रकैद की सज़ा

परेशान युवक ने बैंक में की आत्मदाह की कोशिश

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -