कोर्ट के आदेश के बाद भी पाकिस्तान न जाने वाले कैदी को लेकर सुषमा स्वराज से की अपील
कोर्ट के आदेश के बाद भी पाकिस्तान न जाने वाले कैदी को लेकर सुषमा स्वराज से की अपील
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक कैदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से रिहाई की मांग की है। इस कैदी का नाम जलालुद्दीन बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार ठट्टी जिले के गरीबाबाद थाने के एक पाकिस्तानी नागरिक जलालुद्दीन ने भारत में जेल की सजा से मुक्ति की अपील की है। दरअसल यह कैदी बनारस केंद्रीय कारागार में करीब 16 वर्ष से बंद है। इस कैदी ने अपील की है कि उसे रिहा कर दिया जाए। दरअसल न्यायालय ने आदेश दे दिया है मगर इसके बाद भी उसकी रिहाई नहीं हो सकी है। जलालुद्दीन से अपील की गई है कि वह अपने देश लौट जाए।

कैदी की रिहाई को कागजी कार्रवाई के चलते जेल से रिहाई नहीं मिल पा रही है। जलालुद्दीन पर आरोप है कि जब वह भारत में दाखिल हुआ था और पकड़ा गया था तो उसके पास से कई महत्वपूर्ण नक्शे और दस्तावेज मिले थे। उसकी गिरफ्तारी कैंटोनमेन्ट में एयर फोर्स कार्यालय के पास से हुई थी। हालांकि सजा सुनाए जाने के बाद अब जेल में वह अपने अच्छे व्यवहार के लिए भी जाना जाता है।

मगर अब उसने रिहाई को लेकर आदेश के बाद एलआईयू कागजी कार्रवाई पूर्ण कर ली है। एलआईयू की ओर से जलालुद्दीन को वाघा बाॅर्डर जोड़ने के लिए एक रिपोर्ट जारी की जा चुकी है और इसे गृहमंत्रालय के पास भेजा गया है। मगर अब तक इस पर अमल नहीं हुआ है। पाकिस्तान में जलालुद्दीन को लेकर चर्चा की जाएगी और फिर उसकी रिहाई के आदेश जारी होंगे। ऐसे में उसे केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से उम्मीद लगी है।

पाकिस्तान में JuD चीफ मक्की ने कहा कश्मीर में नहीं थमने देंगे आतंकवाद, जारी रहेगा जिहाद

एनएबी ने शरीफ परिवार पर शिकंजा कसा, जब्त हो सकती हैं सम्पत्तियाँ

पाकिस्तान ने तोडा सीजफायर, BSF जवान शहीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -