पाकिस्तान की आजादी ट्रेन में हिजबुल के आतंकी बुरहान वानी को बना दिया हीरो!
पाकिस्तान की आजादी ट्रेन में हिजबुल के आतंकी बुरहान वानी को बना दिया हीरो!
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान द्वारा अपने देश के स्वाधीनता के 70 वर्ष पूर्ण होने पर पाकिस्तान में आजादी ट्रेन नामक ट्रेन चलाई है। यह ट्रेन पाकिस्तान के कई शहरों में पहुॅंचेगी। मगर इस ट्रेन में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी का फोटो शामिल किया गया है। उसे नेशनल हीरो बता दिया गया है। बुराहान वानी को लेकर जो पोस्टर्स लगाए गए हैं वे पाकिस्तान रेलवेज़ की ओर से संचालित की गई ट्रेन्स में लगाए गए हैं। अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को ग्लोबल टेररिस्ट आॅर्गनाइजेशन घोषित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि सैयद सलाहुद्दीन उर्फ मोहम्मद यूसुफ शाह ने इस संगठन को 1989 में बनाया था। अमेरिका ने पाक सपोर्टेड हिजबुल मुजाहिदीन को 16 अगस्त को फॉरेन टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन और खास तौर पर एक ग्लोबल टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन घोषित किया था। यह कश्मीर में एक्टिव सबसे पुराना आतंकी संगठन है। मगर भारत के कश्मीर में एनकाउंटर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी को इस रेल प्रदर्शनी के माध्यम से हीरो बना दिया गया है।

पाकिस्तान समाचार एजेंसी द्वारा जानकारी दी गई जिसमें कहा गया कि मिनिस्टर आॅफ स्टेट फाॅर इन्फाॅर्मेशन मरियम औरंगजेब ने आजादी ट्रेन को 12 अगस्त को इस्लामाबाद के मरगला रेलवे स्टेशन से रवाना किया था। इस ट्रेन में आजादी आंदोलन में शहीदों की तस्वीरें शामिल हैं, 5 आर्ट गैलरी में विभाजित ट्रेन में आतंकी बुरहान वानी के पोस्टर्स लगाए जाने से पाकिस्तान के आतंकवाद के विरूद्ध लड़ने के दावों पर सवाल उठ रहे हैं।

आजादी ट्रेन बलूचिस्तान और सिंध प्रोविंस से होती हुई 25 अगस्त को पोर्ट सिटी कराची में अपनी यात्रा पूरा करेगी। इस रेल प्रदर्शनी में कश्मीर को लेकरर भारत को नकारात्मक तरह से प्रस्तुत किया गया है। पाकिस्तान सेना का भी उल्लेख इस प्रदर्शनी में किया गया है। रेल के कोच में सेव कश्मीर, सेव ह्यूमैनिटीज़ के स्लोगन लिखे पोस्टर्स शामिल किए गए हैं।

सामने आए पाकिस्तान के दो चेहरे : एक तरफ मिठाई, दूसरी तरफ गोली

सर पर बॉल लगने से पाकिस्तान के क्रिकेटर की हुई मौत

मलाला यूसुफजई प्रतिष्ठित ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में पूरी करेगी अपनी आगे की पढ़ाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -