बच्चों में ही देश का भविष्य सुरक्षित: सहगल
बच्चों में ही देश का भविष्य सुरक्षित: सहगल
Share:

यमुनानगर: हर विद्यालय या शैक्षणिक संस्थान में साल के अंत में या सत्र के अंतिम दिनो में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया जाता है. इसी की तर्ज पर कल सेंट लारेंस इंटरनेशनल स्कूल में तीन दिवसीय वंडर्स ऑफ लारेंस वार्षिक उत्सव, पुरस्कार वितरण समारोह व स्वर्गीय अमृतलाल सहगल मेमोरियल हॉल का उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान गणेश और माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल उपस्थित थे. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, ''शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को उनके चारित्रिक विकास की शिक्षा देनी चाहिए जिससे वे श्रेष्ठ स्तर के इंसान बन सके और अनुशासन में रहकर भारतवर्ष का गौरव बने.''

प्रबंध निदेशक शिक्षाविद् डॉ. एमके सहगल ने कहा कि, ''बच्चों में ही देश का भविष्य सुरक्षित है. इसलिए केवल उन्हें केवल किताबी ज्ञान तक ही सीमित नहीं रखना अपितु सैद्धांतिक और व्यवहारिक जीवन का ज्ञान भी प्रदान करना है जिससे आने वाले जीवन में वे प्रतिष्ठित जीवन जी सकें.'' विशिष्ट अतिथि डॉ. महेश शर्मा और वरिन्दर कुमार मेंहदीरत्ता ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सभी कार्यक्रमों की प्रशंसा और सराहना की.

स्कूल की चेयरपर्सन डॉ. रजनी सहगल ने कहा कि, ''जो लोग लक्ष्य को केन्द्रित करके परिश्रम और संघर्ष करते हैं, सफलता निश्चित रूप से उनके कदम चूमती है. समारोह के प्रथम दिन के कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्री नर्सरी से केजी कक्षा तक के विद्यार्थी इसका सटीक उदाहरण है.'' इस खास मौके पर 281 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया. जिसमे बैस्ट लारेंसियन का खिताब छात्र आराध्या भारद्वाज को मिला.

एयर इंडिया में होनी है 360 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जानिए, क्या कहता है 28 दिसंबर का इतिहास

ये सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा मे

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -