आठ साल की उम्र से था सायरा को दिलीप से प्यार
आठ साल की उम्र से था सायरा को दिलीप से प्यार
Share:

बॉलीवुड के लीजेंड दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसम्‍बर 1922 को पेशावर में हुआ था. दिलीप साहब आज अपना 95वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. असल ज़िन्दगी में उनका नाम यूसुफ खान है. उन्होंने 1966 में एक्ट्रेस सायरा बानो से शादी की थी. जब सायरा 8 साल की थीं, तभी उन्हें दिलीप कुमार से प्यार हो गया था. दिलीप कुमार की 1952 में आई फिल्म 'आन' देखकर सायरा उनकी दीवानी हो गई थीं. उस वक़्त सायरा को नहीं पता था कि यह स्टार आगे जाकर उनका जीवनसाथी बनने वाला है.

सायरा बानो का परिवार फ़िल्मी दुनिया से बहुत खिलाफ था और वह नहीं चाहता था कि वे फिल्मों में आए, लेकिन सायरा अपनी अदाकारी के प्रति पैशनेट थीं. उन्होंने 1961 में फिल्मी 'जंगली' से शम्मी कपूर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. सायरा उस समय 16 साल की थीं. दिलीप कुमार ने एक बार सायरा बानो के साथ फिल्म करने से मना कर दिया था, क्योंकि उन्हें लगता था कि सायरा उम्र में उनसे बहुत छोटी हैं, उनके साथ रोमांस करना ठीक नहीं. सायरा ने दिलीप की पसंद और नापसंद के बारे में भी जाना. सायरा ने दिलीप कुमार को एम्प्रेस करने के लिए एक टीचर से उर्दू और पार्सियन सीखी थी. 

दिलीप कुमार उस समय सायरा पर फ़िदा हो गए, जब वह उनकी बर्थ-डे पार्टी में शामिल होने उनके घर गए थे. सायरा की यह बर्थडे पार्टी उन्होंने अपने नए बंगले पर दी थी. निर्देशक नाग रेड्डी अपनी फिल्म 'राम और श्याम' में सायरा बानो को लेना चाहते थे, लेकिन दिलीप कुमार इस पर राजी नहीं हुए. बाद में रेड्डी ने मुमताज को साइन कर लिया. इससे सायरा दिलीप कुमार से बेहद नाराज हो गई थीं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अक्षय कुमार ने पूरी की 'गोल्ड'

विरूष्का की शादी के हुए सारे इंतज़ाम

गोवा रिवर मैराथन का हिस्सा बनी उर्वशी रौतेला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -