मसाज थेरेपिस्ट देखकर बता देते है बीमारी
मसाज थेरेपिस्ट देखकर बता देते है बीमारी
Share:

आज के समय में मसाज थेरेपी के जरिये रिलेक्स करने का प्रचलन बड़ा है. मसाज के जरिये शरीर और दिमाग से दर्द व कई शारीरिक समस्याए गायब हो जाती है. इस फेहरिस्त में आपको बता दे कि अनुभवी मसाज थेरेपिस्ट मसाज करते समय आपके शरीर और हेल्थ से जुडी कई बातें जान लेते है. आपके पेट के कड़ेपन को देख कर मसाज थेरेपिस्ट ये बता सकता है कि आपके पेट में कब्ज की समस्या है या नहीं.

आंखों, माथे, गाल और जबड़े के आसपास प्रेशर पॉइंट होते है. जब ये पॉइंट नर्म होते है, तब इन पर सूजन आती है. मसाज थेरेपिस्ट को इस बात की जानकारी लग जाती है कि आपको पेस्की एलर्जी है. मसाज थेरेपिस्ट आपके घुटनो के पीछे या कूल्हे पर चमकदार लाल, अजीब आकार के धब्बे देख कर स्किन कैंसर की संभावना के बारे में भी बता सकते है. मसाज थेरेपिस्ट आसानी से बता देते है कि आपको कमर दर्द है या नहीं.

उन्हें मसाज के समय पता चल जाता है कि आपका एक कूल्हा दूसरे से ऊपर है तब वह बता देते है कि आपको पीठ में तकलीफ है. वह यह तक बता देते है कि आपको डिहाइड्रेशन की समस्या है. ऐसी स्थिति में पीठ के ऊपरी हिस्से में मौजूद ट्रिगर पॉइंट अधिक नर्म हो जाता है.

ये भी पढ़े

ब्लड टेस्ट के बारे में जानिए ये बातें

पाचनतंत्र को बेहतर बनाता है निम्बू का पानी

शरीर को ऊर्जा प्रदान करते है ये आहार

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -