डोकलाम विवाद का हुआ असर विमानन सेवा पर, चीन के विमानतल पर भारतीय यात्री के साथ बदसलूकी!
डोकलाम विवाद का हुआ असर विमानन सेवा पर, चीन के विमानतल पर भारतीय यात्री के साथ बदसलूकी!
Share:

बीजिंग। चाइना ईस्टर्न एयरलाईंस के स्टाफ द्वारा शंघाई पुडाॅन्ग अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर भारतीय यात्री के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। कहा जा रहा है कि भारत और चीन के बीच सिक्किम के डोकलाम को लेकर गहराए विवाद के चलते भारतीय यात्री के साथ इस तरह की घटना हुई है। हालांकि विमानन सेवा के प्रबंधन ने इस तरह की घटना को नकार दिया है। मिली जानकारी के अनुसार सतनाम सिंह चहल नामक यात्री 6 अगस्त को चाईना इस्टर्न एयरलाईंस की फ्लाईट से दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को की यात्रा पर निकले थे।

मगर फ्लाईट जब शंघाई पुडाॅंग अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर रूकी तो उनके साथ बदसलूकी की गई। गौरतलब है कि चहल नाॅर्थ अमेरिकन पंजाबी एसोसिएशन के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इस मामले में उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर जानकारी दी। जिसके बाद चीन के संबंधित को जानकारी दिए जाने की बात समाचार एजेंसीज़ के माध्यम से प्रसारित हुई है।

चहल ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस बात को लेकर एडवाइजरी जारी कर दें कि भारतीय चीन से होकर यात्रा न करें। गौरतलब है कि चीन ने भारत को लेकर इस तरह की एडवाइजरी जारी की है जिसमें लिखा गया है कि चीनी नागरिक भारत में अपनी सुरक्षा को लेकर ध्यान रखें। इस देश में चीन के विरोध की मानसिकता है ऐसे में इससे उन्हें नुकसान हो सकता है। यात्री ने इस मामले में चीन के अधिकृत से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि विमान के एक्जिट गेट से निकलते समय ऐसा लगा जैसे स्टाफ भारतीय यात्रियों के साथ बदसलूकी कर रहा है जब मैंने विरोध किया तो वे मुझ पर ही चिल्लाने लगे।

उन्होंने कहा कि विमानन सेवा में मौजूद जिस स्टाफ से उनका कथित विवाद हुआ था उनकी बाॅडी लैंग्वेज से तो लगा कि यहाॅं पर भी भारत और चीन के सीमा विवाद का असर दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि चीन डोकलाम में घुसपैठ कर वहाॅं पर सड़क निर्माण कार्य करना चाहता है। मगर भारतीय सुरक्षा बल और भारत सरकार से उसका विवाद है और उसने भारत को अपने सुरक्षाकर्मी वहाॅं से हटाने के लिए चेतावनी दी है।

हालांकि विमानन सेवा के प्रबंधन ने घटना को नकार दिया और कहा कि चेकिंग से जुड़े मैटीरियल्स और एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद यह पाया गया है कि घटना की रिपोर्ट फैक्ट्स से मेल नहीं खाती है।प्रबंधन ने कहा कि हमारे इम्प्लॉईज ने भारतीयों को बेहद सावधानी से सर्विस दी। कंपनी ने यह दावा भी किया कि एयरलाइंस यात्रियों को क्वालिटी सर्विस मुहैया कराने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है।

इस जन्माष्टमी न खरीदें चाईना का सामान

जितेंद्र सिंह ने कहा भारत किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार

चीन की धमकियों के बाद 350 भारतीय जवानो ने डोकलाम में ली पोजीशन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -