सुषमा ने दिया भारत का सौहार्द का परिचय
सुषमा ने दिया भारत का सौहार्द का परिचय
Share:

नईदिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विटर पर ट्वीट कर विदेश मंत्रालय से जुड़ी परेशानियों को सुलझाने में अच्छा लगता है। अक्सर सुषमा स्वराज को लेकर, जानकारी सामने आती रही है कि, जब भी लोग ट्वीटर पर ट्विट करते हैं तो, सुषमा स्वराज उन्हें लेकर, सक्रिय हो जाती हैं और आवश्यक कार्रवाई कर ऐसे लोगों को वीज़ा उपलब्ध करवाती हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता हो। पाकिस्तान के एक नागरिक ने ट्विटर पर ट्विट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वीज़ा की मांग की थी।

ऐसे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें वीज़ा देने की को लेकर, भारतीय उच्चायोग को आवश्यक निर्देश दिए थे। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से पाकिस्तान के नागरिक को मेडिकल वीजा जारी करने संबंधी आवश्यक निर्देश दिए थे।

दरअसल मकबूल अहमद कुरैशी नामक यह पाकिस्तानी नागरिक कैंसर के उपचार हेतु भारत आना चाहता था। ऐसे में उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की थी। जिसके बाद उसे वीज़ा दिए जाने की कार्रवाई की गई। कई बार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से पाकिस्तानी नागरिक वीज़ा की मांग कर चुके हैं और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इसमें उनकी मदद करती हैं। तो दूसरी ओर सऊदी अरब और अन्य राष्ट्रों में फंसे भारतीयों को वापस भारत लाने में भी वे भारतीयों की मदद करती हैं। 

पाकिस्तान में सिखों के धर्मांतरण का मुद्दा गर्माया

तीन पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा दिए जाने की घोषणा

एक बार फिर सामने आई सुषमा की दरियादिली

25 दिसंबर को कुलभूषण से मिलेंगी उनकी माँ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -