दक्षिण एशिया में बढ़ा तनाव, हालात परमाणु युद्ध की ओर
दक्षिण एशिया में बढ़ा तनाव, हालात परमाणु युद्ध की ओर
Share:

इस्लामाबाद। दक्षिण एशिया क्षेत्र की स्थिरता बेहद कमजोर हो गई है। माना जा रहा है कि यहां पर देशों की टकराहट और आपसी तनाव परमाणु युद्ध में बदल सकता है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल - सेवानिवृत्त नासिर खान जंजुआ ने अमेरिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका बड़ी लागत वाली चीन - पाकिस्तान आर्थिक काॅरीडोर परियोजना के विरूद्ध भारत के साथ मिल गया है और उसके विरूद्ध षडयंत्र कर रहा है।

जंजुआ कश्मीर मसले पर चर्चा कर रह थे। दरअसल राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें कश्मीर मसले पर भड़के जंजुआ ने दावा किया कि भारत ने घातक हथियार एकत्रित किए हैं वे पाकिस्तान को परंपरागत युद्ध की धमकी दे रहे थे।

इस तरह की बातों से तनाव बढ़ गया है। दूसरी ओर अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद बढ़ाने के मामले में चेतावनी दी है। अमेरिका ने अफगानिस्तान में तालिबान नेटवर्क मजबूत रहने के पीछे पाकिस्तान की उदासीनता बताई है। उनका कहना है कि अमेरिका, भारत के साथ मिलकर चीन - पाकिसतान आर्थिक काॅरीडोर के विरूद्ध षडयंत्र रच रहा है।

दूसरी ओर उत्तर कोरिया के ताना शाह  किमजोंग उन द्वारा मिसाईल परीक्षण किए जाने से अमेरिका नाराज बताया जा रहा है। अब किम जोंग उन फिर से मिसाईल परीक्षण की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में संभावना है कि दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ जाएगा। 

इस्लामिक देशों से की यरूशलम को लेकर मांग

आत्मघाती हमले में चर्च को बनाया निशाना

भारतीय सेना के इस ट्रिक से चकित रह गए ब्रिटेन के जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -