फोटो के चक्कर मे शेरों पर अत्याचार
फोटो के चक्कर मे शेरों पर अत्याचार
Share:

बैंकॉक का फेमस थाई जू विवादों से घिर गया है. इस जू में देश विदेश के टुरिस्ट शेर के साथ फोटो खिंचाने के लिए आते हैं. पर टुरिस्ट की अच्छी फोटो के लिए बेजुबान जानवरों को चोट पहुंचाने का हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. शेरों को डंडों से जबरन पीटा जाता है ताकी शेर दहाड़े और टुरिस्ट को मनपसंद फोटो मिल जाए. इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसके बाद ज़ू को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

सोमवार को वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद यह वायरल हो गया और कुछ ही दिन में इसे 1 मिलियन लोग देख चुके हैं. विडियो में दिख रहा है कि पटाया जू अटैंडर शेर को जबरन डंडे से मारकर दहाड़ने के लिए मजबूर कर रहा है. वहीं शेर के पास बैठे लोग फोटो के लिए पोज़ दे रहे हैं. वाइल्डलाइफ फ्रेंड्स फाउंडेशन के फाउंडर एडविन विक का कहना है- ''इस शेर को दिन भर मारा जाता है, एक दिन में 100 से ज्यादा बार पीटा जाता है. ताकी वो टूरिस्ट के साथ फोटो लेते वक्त दहाड़े.'' उन्होने कहा- ''जानवरों के साथ सेल्फी लेना पूरी तरह से बंद करना चाहिए. कई सालों से लोग इन्हें पीटते रहे हैं.'' 

वहीं जू का कहना है कि इस टाइगर अटैंडर को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. इस जू मे बंदरों और शेरों के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए काफी पैसे लिए जाने का आरोप है.

लालू के बेटों की थाने में आवभगत

ढोंगी बाबा रोज़ करता था 10 लड़कियों से दुष्कर्म

कचरे ने किया हॉस्टल की आड़ में चल रहे वैश्यावृत्ति का पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -