ये हैं दुनिया के 5 सबसे स्मार्ट लोग, जिनका IQ है सबसे ज्यादा
ये हैं दुनिया के 5 सबसे स्मार्ट लोग, जिनका IQ है सबसे ज्यादा
Share:

आज हम आपको  कुछ बेहद स्मार्ट लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हमारी जिंदगी को कहीं ना कहीं आसान बना दिया है. टेक्नोलॉजी ने हमे बहुत कुछ दिया है और बहुत आगे तक भी पहुंचा दिया है. लेकिन इसकी शुरुत करने वाले व्यक्तियों को कम लोग ही जानते होंगे. हालाँकि इनके बारे में हमे स्कूल के सिलेबस में भी पढ़ाया जाता है लेकिन इसके बावजूद कई लोग इन्हे याद नहीं रखते.

खैर जो भी है आज हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे सबसे स्मार्ट और सबसे होशियार माना गया है. आपको बता दे, अमेरिकन इलेक्ट्रोकेमिकल लिब थिम्स ने धरती के सबसे स्मार्ट लोगों पर काफी रिसर्च कर रखी है उन्होंने पृथ्वी के 5 सबसे स्मार्ट लोगों की लिस्ट IQ के हिसाब से तैयार की है. आइये जानते हैं.

* Johann Geith (1749-1832) -

वह जर्मन राइटर और स्टेट्समैन थे. इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि अपने जमाने के गूगल थे, इन्हें सब मालूम है. इनका IQ 210 -225 आया है.

* Albert Einstein (1879-1955) -

इनके बारे में सभी जानते हैं. इनके E= mc2 से ही कई सारे सिद्धांत निकले हैं जिनका IQ 205-225 आया है. 

* Leonardo Da Vinci (1452-1519) -

ये भी कुछ कम नहीं थे. इटली के महान चित्रकार, मूर्तिकार, वास्तुशिल्पी, म्यूजिशियन, इंजीनियर और वैज्ञानिक थे. इनका IQ 180-220 आया है.

* Isaac Newton (1643-1727) -

न्यूटन के नाम से हर बच्चा परेशान है. ये नहीं होते तो फिजिक्स भी नहीं होती ऐसा सोचते हैं बच्चे. लेकिन ये नहीं होते तो हमे गति के सिद्धांत कौन बताता. ये फिजिक्स के साथ-साथ गणित और एस्ट्रोलॉजी के भी महारथी थे. इनका IQ 190-200 आया है.

* James Clerk Maxwell (1831-1879) -

इन्होने मैथ्स और साइंस में कई प्रिंसिपल दिए हैं और बाद में टीवी और रेडियो का अविष्कार भी किया. इनका  IQ कई पैमानों पर 190-205 आया.
 

दो शादी करो या जाओ जेल, ऐसा नियम है Eritrea में

बालों वाली मछली कभी नहीं देखी होगी आपने

फोटोग्राफर ने अपनी फोटोग्राफी से इन मॉडल्स को दिया Fairy का लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -