सर्द मौसम में गर्मा रही यूपी विधानसभा
सर्द मौसम में गर्मा रही यूपी विधानसभा
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश राज्य विधानसभा के शीतलकाली सत्र में दूसरे दिन की कार्रवाई में भी जमकर हगामा हुआ। जहां सत्तापक्ष ने कांग्रेस के हमले का उत्तर दिया तो कांग्रेस ने अन्य आरोप लगाकर सदन की कार्रवाई को प्रभावित किया। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल के योगदान को याद करते हुए कहा कि, यदि देश में उनके संदेशों और उनकी नीतियों के अनुसार कार्य किया जाता तो फिर कश्मीर सहित कई परेशानियों का समाधान हो जाता। अंग्रेजी राज की कुंठा से उपजी मंशा को उन्होंने असफल कर दिया। इतना ही नहीं दृढ़ इच्छा शक्ति और कुशलता के चलते 543 से भी अधिक रियासतों को भारत में विलय करवा लिया गया।

यही नहीं जूनागढ़ व हैदराबाद भारत में विलय के कठिन कार्य का किया। उन्हें लौह पुरूष कहा गया क्योंकि उन्होंने कई कड़े निर्णय लिए ये निर्णय भारत की एकता और आखंडता के लिए, आवश्यक थे। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने घोषणा की है कि वे राज्य सरकार के विरूद्ध आंदोलन चलाऐंगे। उत्तरप्रदेश में विद्युत की दरें बढ़ाने के विरूद्ध, पार्टी ऐसा करेगी। पार्टी के प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि, 20 दिसंबर से हस्ताक्षर अभियान, मशाल जुलूस आदि कार्यक्रम चलाए जाऐंगे।

इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि, सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत की दरों को डेढ़ गुना कर किसानों व आम आदमी पार्टी की कमर तोड़ देगी दूसरी ओर, उद्योगपतियों हेतु विद्युत के दामों में इजाफा न करना, दर्शाता है कि सरकार उद्योगों के लिए तो उदार है लेकिन, राज्य में रहने वाले आम नागरिकों की उसे कोई चिंता नहीं है।

समाजवादी पार्टी व कांग्रेस सदस्य विद्युत मूल्यों में की जाने वाले बढ़ोतरी के विषय पर सदन की कार्रवाई रोककर चर्चा करवाने की मांग कर रहे थे। इस मामले में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि, पूर्ववर्ती सरकार जो कि सपा के नेतृत्ववाली थी उस दौर में प्रदेश में कहीं भी बिजली सप्लाय देखने को नहीं मिलती थी हां, लड़कियों के नाम जरूर बिजली रखे जाते थे।

क्या हश्र हुआ सीएम योगी की तस्वीर से शादी करने वाली महिला का?

यूपीकोका विधेयक से यूपी में अपराधों पर लगेगी रोक

कौन बनेगा सिकंदरा का सिकंदर

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -