कोरियाई प्रायद्वीप पर युद्ध के बादल मंडराए
कोरियाई प्रायद्वीप पर युद्ध के बादल मंडराए
Share:

फोर्ट ब्रैग (अमेरिका) : अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर तूफानी बादल मंडरा रहे हैं. उन्होंने अमेरिकी सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है.

उल्लेखनीय है कि मैटिस ने 82वें एयरबोर्न डिविजन्स हॉल ऑफ हीरोज में बड़ी संख्या में उपस्थित सैनिकों और वायुसेना से जुड़े कर्मियों से कहा कि एक मात्र रास्ता यह है कि हमारे राजनियक संबंधित अधिकारी से बात करें, लेकिन आप आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें. हालाँकि मैटिस ने संघर्ष के बारे में कोई बयान नहीं देते हुए कहा कि युद्ध को रोकने के लिए कूटनीतिक रास्ता ही सबसे अच्छा अवसर होता है.

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सर्वसम्मति से उत्तर कोरिया के खिलाफ नए कड़े प्रतिबंध लगाने की मंजूरी दे दी है.शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र परिषद ने सर्वसम्मति से उत्तर कोरिया पर नकेल कसने के लिए उस पर नए प्रतिबंध लगाए हैं. जिसके तहत उत्तर कोरिया में परिष्कृत पेट्रोलियम पदार्थों तक उसकी पहुंच बेहद सीमित कर दी है. यूएन के इस प्रयास का अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी स्वागत कर ट्वीट कर कहा कि विश्व शांति चाहता है, युद्ध नहीं.

यह भी देखें

अमेरिका के खिलाफ मतदान कर भारत ने की भूल - स्वामी

येरुशलम मामले में यूएन में अमेरिका को झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -