अजमेर शरीफ को मंदिर बताने वाला वीडियो वायरल

जयपुर। राजस्थान के अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की लोकप्रिय दरगाह को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव का माहौल नज़र आ रहा है। दरअसल यह वीडियो असामाजिक तत्वों द्वारा दिए जाने वाले विवादित भाषण का बताया गया है। अब इस वीडियो की जांच की जा रही है। भड़काऊ भाषण देने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। अब मामले की जांच की जा रही है।

दूसरी ओर इस मामले में दरगाह प्रबंधन के सदस्य समीर चिश्ती ने कहा कि हम सूफी हैं जिनका काम है प्रेम का प्रसार करना। जो वीडियो वायरल हुआ है उसकी जांच की जाना चाहिए। इसमें जो भी दोषी है उसे लेकर कार्रवाई करना चाहिए। हम कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा दिए गए अपमानजनक बयानों की कड़ी निंदा करते हैं,ये ऐसे लोग हैं जो देश में शांति व सौहार्द को प्रभावित करने में लगे हैं।

हालांकि वीडियो जारी करने वालों में हिंदूवादी संगठन का नाम लिया जा रहा है और इस मामले में कथिततौर पर शिवसेना हिंदुसतान का नाम सामने आया है। वीडियो में कथित तौर पर इसके कार्यकर्ता को अजमेर दरगाह को हिंदू मंदिर बता दिया गया है। जिसमें अपील की गई है कि बाबरी मस्जिद की ही तरह उसे भी ढहा दिया जाए।

इस तरह की अपील को लेकर किया जाने वाला वीडियो वायरल हो गया है जिसके बाद दरगाह प्रबंधन के सदस्यों ने सुरक्षा की मांग की है। हालांकि इस घटनाक्रम के बाद क्षेत्र में पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और मामले की जांच की जा रही है। क्षेत्र में निगरानी को लेकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। तनाव के बाद यहां सीसीटीवी भी लगा दिए गए हैं।

मंदिरों को नए साल के उत्सव से दूर रहने के निर्देश

260 महिलाओं को अयप्पा मंदिर में जाने से रोका

अच्छी पत्नी के लिए मर्द भी करते हैं सोलह श्रृंगार, जानिए कहाँ?

दलितों के मंदिर प्रवेश को लेकर जालोर में मचा बवाल

 

Related News