ट्रैफिक की कमान संभालता ‘माइकल जैक्सन’
ट्रैफिक की कमान संभालता ‘माइकल जैक्सन’
Share:

यूं तो हर शहर में ट्रैफिक पुलिस चौराहों पर खड़ी यातायात व्यवस्था संभालती है. इन्हें देखना लोगों के लिए आम बात है. पर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक ट्रेफिक पुलिस का जवान है जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. दरअसल इसके अनोखे अंदाज़ के कारण आज यह इंदौर शहर की पहचान बन चुके हैं.

यह ट्रैफिक पुलिस जवान हैं इंदौर के रणजीत सिंह. दरअसल रणजीत, माइकल जैक्सन की स्टाइल में मूनवॉक करते हुए ट्रेफिक संभालते हैं. वह इतनी चुस्ती फुर्ती और स्टाइल से अपना काम करते हैं कि लोग उनके इस अंदाज़ को देखते ही रह जाते हैं. उनकी इसी स्टाइल ने उन्हें सोशल मीडिया का स्टार बना दिया. अब, जब भी कोई बॉलीवुड स्टार इंदौर आता है, तो रणजीत से ज़रूर मुलाक़ात करना चाहता है. रणजीत के इस अंदाज़ ने युवाओं को इतना आकर्षित किया है कि जहां भी उनकी ड्यूटी होती है, वहाँ युवा उन्हें देर तक खड़े देखते रहते हैं. यही नहीं, कुछ लोग उनका विडियो भी बनाते है. उनके फैन उनसे ऑटोग्राफ लेते हैं और उनके साथ सेल्फी लेना तो बिलकुल नहीं भूलते.

उनके काम को देखते हुए हाल ही में उन्हें बनारस यूनिवर्सिटी ने आमंत्रित किया है. रणजीत वहाँ छात्रों को ट्रैफिक मैनेजमेंट पर मोटिवेशनल लेक्चर देंगे. पिछले महीने आईआईएमटी यूनिवर्सिटी मेरठ ने भी उन्हें आमंत्रित किया था. हाल ही में मध्यप्रदेश पुलिस ने भी उन्हें ट्रैफिक को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए 25 हजार का इनाम देकर सम्मानित किया है.

पूर्वोत्तर भारत के मैकडोनाल्ड्स में कुछ भी खाना खतरनाक

उत्तेजना में पति का वीर्यकोष काट दिया

15 साल के लड़के ने किया 65 वर्षीय महिला से रेप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -