जयपुर हवाई अड्डे पर बम की सूचना से हड़कंप
जयपुर हवाई अड्डे पर बम की सूचना से हड़कंप
Share:

जयपुर : शहर के सांगानेर हवाई अड्डे पर अचानक बम होने की सुचना से पूरे परिसर में हड़कंप मच गया. चारो ओर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इसी बीच जयपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट भी रुकी रही. कोई कुछ समझ पता इसके पहले ही सुरक्षा बलों ने खुलासा किया कि, ये बम पुलिस और सुरक्षा बलो की टीम का साँझा अभ्यास मात्र था. खबर सुनते ही सब की जान में जान आई.

इससे पहले पूर्वनियोजित योजना के तहत बम होने की खबर फैलाई गई, अपेक्षा अनुरूप सूचना मिलते ही यात्रियों और एयरपोर्ट कर्मचारी सभी सकते में आ गए. आनन-फानन में सभी चारो और भागने लगे. स्थिति कंट्रोल के बहार हो इस से पहले ही ये खुलासा किया गया की ये महज़ अभ्यास था. जिसे मॉक ड्रिल कहा जाता है.

देश भर में सार्वजानिक स्थानों पर बम रखे जाने के वाकये साल में कई दफा होते रहे है. होने वाले हादसों को रोकने के लिए हर जगह इस तरह के ट्रेंड सुरक्षा बलो को तैनात किया जा रहा है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बंदरगाह, पर्यटन स्थल आदि जगहों पर विशेष सुरक्षा इंतजामों के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाता है. वही धार्मिक पर्वों, सार्वजनिक समारोहों के दौरान भी सुरक्षा सावधानियां बरती जा रही है.

 

यहाँ क्लिक करे  

शीतकालीन सत्र: मोदी ने की सकरात्मक बहस की अपील

भारत में हो रहे है करोड़ो अबॉर्शन

गुजरात चुनाव अपडेट: दूसरे चरण में 68.70 फीसदी मतदान, नज़रे अब परिणामों पर

हिमाचल के पहाड़ो से लेकर गुजरात के रण तक के एक्जिट पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -