जानिए मौसम का मिज़ाज
जानिए मौसम का मिज़ाज
Share:

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, गुरुवार को दिन में धूप खिलने से तापमान में मामूली वृद्धि हुई है, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में गुरुवार सुबह से ही धूप खिली हुई है, और तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की मामूली वृद्धि दर्ज की गईमौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है.

लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री, कानपुर का 17.2 डिग्री, इलाहाबाद का 20 डिग्री और बनारस का 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. देश के अन्य हिस्सों में भी शीत लहर का प्रकोप जारी है. पहाड़ी इलाको में हो रहे हिमपात से समूचे उत्तर भारत सहित राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश आदि राज्यों में हलकी बारिश के साथ मौसम सर्द बना हुआ है.

केरल में आए तूफान की वजह से पिछले दो दिनों से आंशिक बदली का असर दिखाई दे रहा था, लेकिन अब इसका असर समाप्त हो गया है. हिमाचल में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से हालांकि तेज ठंडी हवाएं चलने का अनुमान है. हालांकि कही-कही जगहों पर धुप खिलने के आसार भी है,मगर ज्यादातर स्थानों पर मौसम दिन भर सर्द रहने के आसार है.

यहाँ क्लिक करे 

ठण्ड के मौसम में एसिडिटी से बचाती है ये चीजे

सर्दी जुकाम की समस्या से छुटकारा दिलाता है किशमिश का पानी

इंटरनेशनल पॉप हिट्स में दिया राजस्थानी टच

एचपीवी टीका भारत में लाने पर आरएसएस ने जताया विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -