मिल्खा सिंह की नीतीश कुमार से भावुक अपील
मिल्खा सिंह की नीतीश कुमार से भावुक अपील
Share:

पटना: ओलंपियन धावक फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बड़ी भावुक सी अपील की है कि मैं 90 वर्ष का हो गया हूं, और अब बिहार से नए मिल्खा को देखना चाहता हूँ. बिहार में ओलंपिक गेम्स को बढ़ावा दिया जाए. एथलेटिक्स, फुटबॉल, बॉलीबॉल एकेडमी खुलवाई जाए. बच्चों का चयन कर उनके प्रशिक्षण और पढ़ाई की व्यवस्था कराएं.

खिलाड़ी निश्चित रूप से बिहार का नाम अंतरराष्ट्रीय फलक पर ऊंचा करेंगे. मैं बिहार में सौ मिल्खा सिंह पैदा करने का सपना लेकर आया हूं. 50 साल पहले तख्त श्री हरिमंदिर जी के दर्शन के लिए आया था. दूसरी बार बिहार के युवकों को अपनी ताकत याद कराने का सपना लेकर आया हूं. मैं चाहता हूं कि मेरे जिंदा रहते ओलंपिक में एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल लेकर कोई भारतीय आए. मिल्खा जो नहीं कर सका, वह बिहारी युवक कर दिखाएं. मैंने बिहार आने का निमंत्रण मिलते ही स्वीकार कर लिया.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार सरकार राज्य के युवाओ को बेहतर खेल सुविधाएं देने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रही है. इसी कड़ी में मिल्खा सिंह का बिहार दौरा प्रमुख है. खिलाडियों को प्रशिक्षण और बेहतर मौको को बढ़ावा देने के लिए राज्य स्तर की प्रतियोगिताये आयोजित की जा रही है. जिसमे प्रदेश की खेल प्रतिभाये निखर कर सामने आ सके.

 

छोटी बच्ची ने किया ऐसा काम कि पुलिस ने ठोका सलाम

सेंचुरी पार्क जा रही स्कूली बस पलटी

क्रिसमस - नया साल मनाना हो तो हिमाचल जायें

विवादास्पद लेखिका ने की पाकिस्तान-बांग्लादेश की निंदा

ईवीएम पर सवालिया निशान, सपा प्रत्याशी बैलेट से फायदे में : अखिलेश यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -