दुष्कर्म की शिकार नाबालिग झूली फांसी के फंदे पर
दुष्कर्म की शिकार नाबालिग झूली फांसी के फंदे पर
Share:

रेप जैसे मामलों में जहाँ मध्यप्रदेश बहुत पीछे था लेकिन अब यह स्थिति बदलने लगी है और मध्यप्रदेश में भी इस तरह की घटनाएं काफी मात्रा में बढ़ने लगी हैं. इसकी रोकथाम के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक नया क़ानून बनाया था. इस क़ानून के तहत रेप के आरोपी को फांसी देने का प्रावधान किया गया है. वहीं ऐसे में जबलपुर से इसी तरह की एक घटना सामने आयी है जहाँ, एक नाबालिग को उसके मुंहबोले चाचा ने अपनी हवस का शिकार बनाया. 

मिली जानकारी के अनुसार रेप के बाद नाबालिग ने फांसी लगा कर ख़ुदकुशी कर ली और आरोपी भी मौके से फरार हो गया. मृतका के परिजन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज़ कर ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. वहीं सीएसपी अंजुलता पटले ने जानकारी देते हुए कहा कि ककइयां तलैया में एक नेपाली मूल की विधवा महिला अपने 3 बेटों और 1 बेटी के साथ रहती थी. महिला मजदूरी कर अपना और अपने बच्चों का लालन-पालन करती थी.

महिला जिस ठेकेदार के साथ काम करती थी उसका नाम दिनेश बताया गया है. दिनेश का महिला के घर काफी आना-जाना था इसी वजह से महिला के बच्चे उसे चाचा कहते थे. बुधवार की सुबह महिला रोजाना की तरह अपने काम पर चली गयी और घर में उसके 2 छोटे बच्चे और लड़की थी. तभी वहां दिनेश भी आ गया. दिनेश ने बेटों को लालच देकर घर से बाहर खेलने भेज दिया और मौके का फायदा उठाकर नाबालिग से कुकर्म किया. इसके बाद दिनेश चला गया और आस-पास रहने वाले पड़ोसियों ने दिनेश को महिला के घर से जाते हुए देखा.

इस वारदात के बाद नाबालिग ने अपने ही घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. थोड़ी देर बाद जब दिनेश वापस आया तो उसने किशोरी को फंदे पर झूलता पाया. आरोपी ने किशोरी को फंदे से नीचे उतारा तब तक घटना की सूचना सभी को लग चुकी थी और घर के बाहर लोगो की भीड़ भी जमा होने लगी. भीड़ एकत्रित होते हुए देख आरोपी मौके से फरार हो गया. पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की धरा 376 और पॉस्को कानून के तहत मामला दर्ज़ कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

छात्र ने छात्रा को गोली मारकर की खुदखुशी की कोशिश

आश्रम में बंधक बनाकर रखा गया नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया

दलित महिला से मारपीट कर सरेराह किया निर्वस्त्र

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -