ट्विटर पर मिलेगी अब और सुरक्षा
ट्विटर पर मिलेगी अब और सुरक्षा
Share:

ट्विटर अपने यूजर्स के अकाउंट को अधिक से अधिक सिक्योर बनाने पर काम कर रहा है. इसी कर्म में आज ट्वटर ने टू फैक्टर आॅथेंटिकेशन को थर्ड पार्टी एप्स के साथ अपडेट करके लांच किया है. इस नए अपडेट के बाद ट्विटर पर लॉगइन वेरिफकेशन फीचर आपको गूगल आॅथेंटिकेटर और Authy जैसे एप्स को सेक्युओर और भरोसेमंद बनाएगा. वहीं अगर डिफॉल्ट रूप से इनपुट होने से पहले आपके पास टेक्स्ट मैसेज आ जायेगा. ये एसएमएस-आधारित 2FA, एक व्यक्तिगत फोन नंबर से जुड़ा हुआ है और एक निश्चित कोड का उपयोग करता है.

इस नए अपडेट के साथ उन कोडो को इंटरैप्टेड किया जा सकेगा,जहां एक हैकर या कोई थर्ड पार्टी किसी डिवाइस पर मैसेज को देखने का विकल्प लेकर बैठा हो. बताया जा रहा है कि गूगल आॅथेंटिकेटर की तरह 2FA एप्स के साथ, ये कोड 30 सेकंड में गायब हो जाता है, जिससे यह आपके अकाउंट को और अधिक सुरक्षा प्रदान करती है. आपको बता दें कि अभी हाल ही में ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए शब्दों की सीमा में बढ़ोतरी की थी.

कंपनी ने इसे 140 से बढ़ाकर 280 कर दिया था. इसके बाद ट्विटर ने जनरल अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोसेसर को निरस्त कर दिया है. गौरतलब है कि, ट्विटर पर अकाउंट वेरिफिकेशन के जरिए ब्लू टिक दिया जाता है, जो सिर्फ पब्लिक फीगर के लिए ही होता है.

 

Mi MIX 2 को मिला एंड्राइड Oreo बीटा

अमेजन देगा यूट्यूब को टक्कर

फेक यूजर्स से बचाने के लिए फेसबुक लाया नया टूल

अब फेसबुक पर कोई भी करेगा आपकी फोटो अपलोड, तो होगा ऐसा..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -