फेक यूजर्स से बचाने के लिए फेसबुक लाया नया टूल
फेक यूजर्स से बचाने के लिए फेसबुक लाया नया टूल
Share:

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए कोई न कोई नया फीचर ऐड करते रहता है. इसी क्रम में फेसबुक ने अब कुछ और नई टूल्स को लॉन्च किया है. कंपनी ने अपना ये नया फीचर खासतौर से उन लोगों के लिए पेश किया है जो अनचाही फ्रेंड रिक्वेस्ट और मैसेज से परेशान है. कंपनी का कहना है कि इस नए फीचर को लोगो द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर तैयार किया गया है. कई बार कुछ शरारती तत्व लोगो को बार-बार फ्रेंड रिक्वेस्ट और मैसेज भेज परेशान किया करते है.

ऐसे लोगों पर ही शिकंजा कसने के लिए इस नए टूल का इंतजाम किया है. इसके लिए मैसेंजर के कनवर्सेशन को इग्नोर करने के लिए एक Ignore ऑप्शन दिया गया है. इसे यूज करके किसी भी कनवर्सेशन को इनबॉक्स से हटाया जा सकता है. इस फीचर के साथ खास बात ये है कि ऐसा करने से सेंडर ब्लॉक भी नहीं होगा और न ही उसे इस बात की जानकारी मिलेगी की आपने उसके मैसेज को इग्नोर लिस्ट में डाला है.

इस नए फीचर लॉन्च पर फेसबुक ने कहा है कि, 'हमने लोगों से सुना है कि उन्होंने किसी को ब्लॉक किया और वो फिर से दूसरे अकाउंट से ऐड होने की कोशिश करता है. इस चीज से बचने के लिए हम मौजूदा फीचर्स पर काम कर रहे हैं जो फर्जी और गलत फेसबुक अकाउंट से बचाता है'.

 

अब डिस्प्ले के अंदर आएगा फिंगरप्रिंट स्कैनर

InFocus Vision 3 स्मार्टफोन लॉन्च

2018 में आने जा रहा ये धांसू स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -